scorecardresearch

कई अभिनेताओं से महंगी हैं ये अभिनेत्रियां, जानें बॉलीवुड की अदाकाराएं एक फिल्म के लिए लेती हैं कितनी फीस

श्रद्धा कपूर ने रणबीर कपूर के साथ लव रंजन की अगली फिल्म का हिस्सा बनने के लिए 7 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. तापसी पन्नू को लूप लपेटा के लिए 5 करोड़ रुपये मिले, जबकि विद्या बालन ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी सभी फिल्मों के लिए 4 करोड़ रुपये लिए हैं. कृति सेनन ने 4 करोड़ रुपये में गणपत साइन किया था जबकि कियारा आडवाणी ने राज मेहता के जुग-जुग जियो के लिए 2.50 करोड़ रुपये की फीस ली.

Deepika Padukone and Alia Bhatt Deepika Padukone and Alia Bhatt
हाइलाइट्स
  • दीपिका और आलिया पहले नंबर पर 

  • कैटरीना और करीना लेती हैं 12 करोड़

  • जी ले जरा के लिए प्रियंका ने लिए थे 10 करोड़ रुपये

  • श्रद्धा कपूर की फीस विद्या बालन से अधिक 

बॉलीवुड को यूं तो दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योगों में से एक माना जाता है. दुनिया के कई देशों में लोग बॉलीवुड के फिल्मों और गानों के दीवाने हैं. लेकिन ये भी सच है कि  यहां के एक्टर्स दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में जगह नहीं बना पाते हैं. इन एक्टर्स की एक्टिंग फीस में बढ़ोतरी के बारे में आए दिन बातें होती रहती है. बॉलीवुड की हीरोइनों की फीस तो हीरो की तुलना में और भी कम होती है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस आज के समय में एक फिल्म में अभिनय करने के लिए क्या फीस लेती हैं. 

दीपिका और आलिया पहले नंबर पर 

आज के समय में जहां तक ​​एक्टिंग फीस की बात है तो सबसे पहले दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट का नाम आता है. दोनों की ही फीस हर फिल्म में शैली और दूसरी चीजों के आधार पर अलग-अलग होती है. दोनों अभिनेत्रियां एक फीचर फिल्म का हिस्सा बनने के लिए लगभग 15 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. दीपिका पादुकोण ने पठान और गहराइयां दोनों का हिस्सा बनने के लिए 15 करोड़ रुपये लिए थे (निर्माता द्वारा ओटीटी रिलीज के लिए चुने जाने के बाद इसे 12 से 15 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया गया था), वहीं आलिया भट्ट को भी डार्लिंग्स के लिए 15 करोड़ रुपये दिए गए थे.

कैटरीना और करीना लेती हैं 12 करोड़ 

इस लिस्ट में दूसरे स्थान के लिए दो अभिनेत्रियों, कैटरीना कैफ और करीना कपूर के बीच टाई है. दोनों अभिनेत्रियां  बॉलीवुड में एक लंबा समय बिता चुकी हैं और बाकी अभिनेत्रियों की तुलना में वह काफी सीनियर है. बाजार में अभी भी उनकी मांग उनकी अच्छी फैन फॉलोइंग का सबूत है. कैटरीना कैफ को जी ले ज़रा के लिए लगभग 12 करोड़ मिले थे, जबकि करीना कपूर को सुजॉय घोष की नई फिल्म में 12 करोड़ रुपये की फीस दी गई है.

जी ले जरा के लिए प्रियंका ने लिए थे 10 करोड़ रुपये

इन दोनों के बाद प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा का नाम आता है. इन दोनों ने बॉलीवुड में अपने काम के मोर्चे पर धीमा कर दिया है, हालांकि, उन्होंने आखिरी फिल्म के लिए बड़ी कमाई की थी, जिसके लिए उन्होंने साइन किया था. प्रियंका चोपड़ा को जी ले जरा के लिए 10 करोड़ रुपये मिले हैं, जबकि उन्होंने स्काई इज पिंक को 8 करोड़ रुपये में साइन किया था. दूसरी ओर अनुष्का ने जल्द रिलीज होने वाली नेटफ्लिक्स ओरिजिनल के लिए 8 करोड़ की फीस ली है.

श्रद्धा कपूर की फीस विद्या बालन से अधिक 

बाकी अभिनेत्रियों की बात करें तो श्रद्धा कपूर ने रणबीर कपूर के साथ लव रंजन की अगली फिल्म का हिस्सा बनने के लिए 7 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. तापसी पन्नू को लूप लपेटा के लिए 5 करोड़ रुपये मिले, जबकि विद्या बालन ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी सभी फिल्मों के लिए 4 करोड़ रुपये लिए हैं. कृति सेनन ने 4 करोड़ रुपये में गणपत साइन किया था जबकि कियारा आडवाणी ने राज मेहता के जुग-जुग जियो के लिए 2.50 करोड़ रुपये की फीस ली. जैकलीन फर्नांडीज प्रति फिल्म 2.50 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं जबकि जान्हवी कपूर, दिशा पटानी और सारा अली खान  2 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं. वहीं अनन्या पांडे की फीस 1.50 करोड़ रुपये के आसपास है.