scorecardresearch

Happy Birthday Twinkle Khanna : ट्विंकल खन्ना से एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर...अभिनेत्री की मूंछों पर आ गया था दिल

Happy Birthday Twinkle Khanna: ट्विंकल और अक्षय की जोड़ी को बेस्ट कपल्स के तौर पर देखा जाता है. दोनों के बीच काफी खूबसूरत बॉन्ड है. ऐसे ही इनकी शादी से जुड़ी भी कई बातें हैं. कपल इन दिन मालदीव में वेकेशन मना रहा है. ट्विंकल के बर्थडे के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ें कुछ दिलचस्प किस्से और कहानियां.

Twinkle Khanna birthday Twinkle Khanna birthday
हाइलाइट्स
  • एकतरफा प्यार करते थे करण जौहर

  • ज्योतिष ने पहले ही बता दिया था पति का नाम

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भले ही काफी समय पहले फिल्मों को गुडबॉय कह दिया हो, लेकिन फैंस को बीच उनकी पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है. ट्विंकल खन्ना अक्सर अपने लेखन या कमेंट्स को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. ट्विंकल दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं. ट्विंकल 29 दिसंबर को अपना 48वां जन्मदिन मनाएंगी. 

ट्विंकल और अक्षय की जोड़ी को बेस्ट कपल्स के तौर पर देखा जाता है. दोनों के बीच काफी खूबसूरत बॉन्ड है. ऐसे ही इनकी शादी से जुड़ी भी कई बातें हैं. कपल इन दिन मालदीव में वेकेशन मना रहा है. ट्विंकल के बर्थडे के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ें कुछ दिलचस्प किस्से और कहानियां.

ज्योतिष ने पहले ही बता दिया था पति का नाम
क्या आपको पता है कि ट्विंकल को एक ज्योतिष ने पहले ही बता दिया था कि उनकी शादी अक्षय कुमार से होगी जबकि वो उस समय तक अक्षय को जानती तक नहीं थीं. हो सकता ये आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान खुद  ट्विंकल खन्ना ने बताया कि मेरे पिता के ज्योतिषी ने शादी से पहले ही बता दिया था कि मेरे पति का नाम अक्षय होगा, जबकि तब तक मैं अक्षय को जानती तक नहीं थी. ट्विंकल ने कहा कि "मुझे ज्योतिषी पर कतई भरोसा नहीं था, लेकिन शादी के बाद मैं उनसे मिलने भी गई थी. उस वक्त उन्होंने ये बताया था कि तुम एक लेखिका बनोगी,जबकि मैंने 20 सालों में कुछ नहीं लिखा था." ज्योतिष की ये बात सच हुई ट्विंकल अब तक तीन किताबें लिख चुकी हैं.

एक तरफा प्यार करते थे करण जौहर
जीं हां इस बात का खुलासा खुद ट्विंकल खन्ना ने अपनी बुक मिसेज फनीबोन्स के लॉन्च पर किया था. एक्टेस ने बताया कि करण जौहर का दिल उनकी मूंछों पर आ गया था. उस वक्त ट्विंकल की हल्की-हल्की मूछें हुआ करती थीं. करण ने खुद ट्विंकल को अपने दिल की बात बताई थी और कहा था कि वो उनसे प्यार करते हैं. बता दें कि करण जौहर ने भी एक बार इस बात को स्वीकार किया था कि उनकी जिंदगी में ट्विंकल खन्ना एकमात्र ऐसी महिला थीं, जिनसे वो प्यार करते थे.

ट्विंकल की मां को गे लगते थे अक्षय 
बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया कभी अक्षय कुमार को गे मानती थीं क्योंकि उन्हें उनकी एक पत्रकार दोस्त ने ऐसा बताया था. इस वजह से उन्होंने अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी करने के लिए अक्षय कुमार के सामने एक शर्त रखी थी. इस बात का खुलासा अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने करण जौहर के शो के दौरान किया था. डिंपल की शर्त थी कि शादी से पहले अक्षय कुमार और ट्विंकल को एक साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहना पड़ेगा.

ट्विंकल ने निकलवाई थी अक्षय की मेडिकल हिस्ट्री
जीं हां शादी से पहले जहां लोग लड़का-लड़की की कुंडली मिलवाते हैं वहीं ट्विंकल ने अक्षय कुमार की मेडिकल हिस्ट्री निकलवाई थी. हर अक्षय कुमार को इस बारे में बाद में पता चला कि ट्विंकल खन्ना ने उनके रिश्तेदारों से उनकी मेडिकल हिस्ट्री इकट्ठी की थी.

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की मुलाकात फिल्म 'अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी' के दौरान हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई और फिर ये प्यार में बदल गई.ट्विंकल खन्ना ने 17 जनवरी 2001 में अक्षय कुमार संग शादी रचाई थी. कपल की शादी को 20 साल हो चुके हैं. दोनों के दो बच्चे एक बेटा आरव और बेटी नितारा है.