scorecardresearch

Virat-Anushka son name: दूसरी बार पेरेंट्स बने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा...बेटे का हुआ जन्म, बेहद खास है उसके नाम का मतलब

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दूसरी बार पेरेंट्स बने हैं. अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बेटे का नाम अकाय है, जानिए क्या है इसका मतलब.अकाय का मतलब होता है 'निराकार'.

Virat Kohli and Anushka Virat Kohli and Anushka

इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोबारा पेरेंट्स बन गए हैं. 20 फरवरी, को सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने जानकारी दी कि अनुष्का शर्मा को बेटा हुआ है. लड़के का नाम अकाय है. सोशल मीडिया पर अकाय नाम लगातार ट्रेंड कर रहा है. अकाय का जन्म 15 फरवरी को हुआ था. 

सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी
बता दें कि विराट और अनुष्का दूसरी बार पेरेंट्स बने हैं. इससे पहले दोनों की एक बेटी है जिसका नाम वामिका है. वामिका का जन्म 2021 में हुआ था. अनुष्का शर्मा की प्रेग्नेंसी को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही थी. लेकिन अब इस बात की पुष्टि भी हो गई है. कुछ समय पहले साउथ अफ्रीकन क्रिकेटर एबी डी विलियर्स ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि अनुष्का दूसरे बच्चे के साथ प्रेग्नेंट हैं. 

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, 'भरपूर खुशी के साथ हम आपको बताना चाहते हैं कि 15 फरवरी को, हमारे बेबी बॉय अकाय ने इस दुनिया में जन्म लिया है, जो वामिका के छोटे भाई हैं. हम अपने जीवन के इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान करे.'

क्या है अकाय का मतलब?
बता दें कि अकाय एक तुर्की शब्द है. वैसे तो इस शब्द के अलग-अलग भाषा में अलग-अलग मतलब हैं. लेकिन तुर्की में इसका मतलब शाइनिंग मून है. वहीं हिंदी में इसका अर्थ है जिसका शरीर ना हो, जो देहरहित हो या जिसका कोई आकार ना हो. हिंदू धर्म में भगवान शिव को निराकार माना गया है. वहीं विराट कोहली की बेटी के नाम का भी भगवान से कनेक्शन है. विराट और अनुष्का ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा है. वामिक का जन्म 11 जनवरी, 2021 को हुआ था. वामिका देवी दुर्गा का ही एक नाम. इस नाम का मतलब भगवान शिव और पार्वती का मिलाजुला स्वरूप भी माना जाता है.