scorecardresearch

Vivek Oberoi: अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में बना ली थी जगह, कई मूवी में कर चुके हैं दमदार एक्टिंग, जानें क्यों सलमान खान से ले लिया था पंगा

Happy Birthday Vivek Oberoi: विवेक ओबेरॉय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत राम गोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट अपकमिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला था. 

Happy Birthday Vivek Oberoi Happy Birthday Vivek Oberoi
हाइलाइट्स
  • विवेक ओबेरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुआ था

  • कंपनी फिल्म से बॉलीवुड में की थी एंट्री

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय का आज ही के दिन 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुआ था. विवेक मशहूर एक्टर सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं. आइए आज इस एक्टर के फिल्मी करियर से लेकर सलमान खान से पंगा क्यों लिया था, उसके बारे में जानते हैं.

विवेक ओबेरॉय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत राम गोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से की. इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन भी नजर आए हैं. विवेक ओबरॉय की इस पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट अपकमिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला था. इसके बाद विवेक ओबेरॉय ने एक के बाद एक कई सारी हिट फिल्में की. जिनमें कृष 3, साथिया, ग्रांड मस्ती के सभी सीक्वल, दम, काल, बैंक चोर, रोड, ओमकारा, द किसान जैसी फिल्में शामिल है. एक्टिंग के अलावा विवेक ने कई सारी फिल्मों में स्क्रीनप्ले राइटर के तौर पर भी काम किया है. 

अफेयर्स को लेकर सुर्खियों रहे विवेक
विवेक ओबेरॉय अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. विवेक ऐश्वर्या से अफेयर की खबरों को लेकर खूब चर्चा में रहे. कहते हैं कि विवेक के करियर को खराब करने का एक बड़ा श्रेय सलमान खान को जाता है. ऐश्वर्या से बढ़ती नजदीकियां देख सलमान ने उस समय विवेक को फोन किया था और ऐश्वर्या से दूर रहने की सलाह दी थी. 

विवेक ने आवेश में आकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सलमान और अपनी बात को सार्वजनिक कर दिया था. आगे चलकर यह दांव विवेक पर उल्टा पड़ गया. इंडस्ट्री में सभी लोगों ने उनसे मुंह मोड़ लिया, जिससे उनका करियर काफी प्रभावित हुआ था. विवेक अब साउथ की फिल्मों में ज्यादा नजर आते हैं.

विवेक ओबेरॉय के पास हैं  कई महंगी कारें 
बता दें कि विवेक ओबेरॉय हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी अपने मुख्य भूमिका के लिए जाने जाते हैं. विवेक ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी हैं. इसके साथ ही उनके पास कर्म इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी भी है. विवेक ओबेरॉय को महंगी कारों का भी काफी शौक है. उनके पास मर्सिडीज बेंस, ऑडी और रेज रोवर जैसी कई महंगी कारें हैं.

विवेक और प्रियंका की लव स्टोरी है काफी दिलचस्प
विवेक की पर्सनल लाइफ की बात करो तो 29 अक्टूबर 2010 को विवेक ओबेरॉय ने कर्नाटक के मंत्री जीवराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा से बेंगलुरु में शाही अंदाज में शादी की थी. विवेक और प्रियंका की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. विवेक के माता-पिता चाहते थे कि विवेक जल्द से जल्द शादी कर लें जिससे वो अपने बीते हुए कल को भूल सकें. विवेक उस समय लंदन में अपनी मां यशोधरा ओबेरॉय के साथ थे. 

विवेक की मां ने उनसे कहा कि प्रियंका फ्लोरेंस में है और वो उनसे जाकर मिल लें लेकिन विवेक, प्रियंका से मिलने के लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने अपनी मां से कहा कि अगर प्रियंका उन्हें पसंद आती है तो पहले एक साल तक उसे डेट करेंगे और फिर उसके अगले साल शादी. विवेक की मां ये शर्त मान गईं और विवेक प्रियंका से मिलने फ्लोरेंस गए. विवेक को प्रियंका इतनी पसंद आईं कि उन्होंने एक साल तक इंतजार नहीं किया और साल 2010 में शादी के बंधन में बंध गए. जिससे उन्हें एक बेटा और एक बेटी है. प्रियंका भले ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से नहीं हैं, लेकिन वह विवेक के काम को समझती हैं और उन्हें पूरा सपोर्ट भी करती हैं.

विवेक ने इन फिल्मों में अभिनय का मनवाया लोहा 
कंपनी: 2002 में रिलीज हुई राम गोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी बॉलीवुड में विवेक ओबेरॉय की पहली फिल्म थी. विवेक ने अपनी डेब्यू फिल्म में चंदू के किरदार से अपने अभिनय का लोहा मनवाया. 

साथिया: कंपनी 2002 में रिलीज हुई और उसी वर्ष, विवेक ने साथिया जैसी रोमांटिक-ड्रामा में अभिनय करके अपनी वर्सेटिलिटी साबित की. रानी मुखर्जी के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला. 

युवा: युवा मणिरत्नम द्वारा निर्देशित एक राजनीतिक थ्रिलर फिल्म थी, जो साल 2004 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने अर्जुन बालचंद्रन का किरदार निभाया था. इसमें विवेक ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया था.

मस्ती: निर्देशक इंद्र कुमार की साल 2004 में आयी फिल्म मस्ती से विवेक ने यह प्रूफ कर दिया कि वो सिर्फ गंभीर किरदार ही नहीं, बल्कि लोगों को हंसाने में भी माहिर हैं. 

ओमकारा: 2006 में रिलीज हुई 'ओमकारा' एक एक्शन ड्रामा क्राइम फिल्म थी, जिसका निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया था. इस फिल्म में विवेक ने केशव उर्फ केसु फिरंगी का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला था. 

शूटआउट एट लोखंडवाला: 2007 में, विवेक ओबेरॉय अपूर्व लाखिया की 'शूटआउट एट लोखंडवाला' में नजर आए. उन्होंने फिल्म में गैंगस्टर माया डोलास की भूमिका निभाई और बेहतरीन एक्टिंग कर एक बार फिर अपने आपको दर्शकों के सामने खुद को प्रूव किया.

कृष 3: विवेक ओबेरॉय ने 'कृष 3' में एक नेगेटिव भूमिका निभाई. उनका किरदार काल उनके द्वारा पहले किए गए सारे किरदारों से बिल्कुल अलग था. ये सुपर विलेन का रोल था. अभिनेता के अभिनय की सभी ने सराहना की और उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड का नॉमिनेशन भी मिला.