scorecardresearch

Shahnawaz Pradhan Died: एक्टर शाहनवाज प्रधान का हार्ट अटैक से निधन, मिर्जापुर में बने थे गुड्डू भैया के ससुर

फेमस बेस सीरीज मिर्जापुर में गुड्डू भैया के ससुर का किरदार निभाने वाले एक्टर शाहनवाज प्रधान का बीती रात निधन हो गया. शाहनवाज प्रधान की मौत हार्ट अटैक आने के चलते हुई.

Shahnawaz Pradhan Shahnawaz Pradhan
हाइलाइट्स
  • जन से जनतंत्र तक शो से टीवी की दुनिया में रखा था कदम

बॉलीवुड फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स में काम कर चुके एक्टर शाहनवाज प्रधान का महज 56 साल की उम्र में निधन हो गया. शाहनवाज को कई किरदारों के लिए जाना जाता है. साल 2018 में अमेजन प्राइम पर आयी मिर्जापुर वेब सीरीज में शाहनवाज प्रधान गुड्डू भैया के ससुर का दमदार किरदार निभाया था. इस किरदार के कारण उन्हें काफी फेम मिला.

इस वजह से हुआ शाहनवाज प्रधान का निधन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहनवाज प्रधान की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ है. वह 17 फरवरी की रात को मुंबई में किसी प्रोग्राम में गए थे. जहां पर उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. शाहनवाज प्रधान के निधन की खबर सामने आने के बाद पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है. कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए शाहनवाज प्रधान को श्रद्धांजलि दी है.

कुछ महीने पहले ही हुई थी बाईपास सर्जरी
शाहनवाज प्रधान को जब अस्पताल ले जाया गया तब वहां पर एक्ट्रेस सुरभि तिवारी भी मौजूद थी. सुरभि अपने भाई के इलाज के लिए गई थी. उनके मुताबिक उनके भाई और शाहनवाज प्रधान का बेड एकदम अपोजिट था. जिसके कारण वह डॉक्टर की सभी बातें सुन पा रही थी. उनके मुताबिक किसी ने बताया कि शाहनवाज प्रधान किसी फंक्शन में गए थे वहां पर उन्हें कोलैप्स हुआ. साथ ही यह भी बताया कि थोड़े महीने पहले ही उनकी बाई पास सर्जरी हुई थी. 

सातवीं क्लास में पहली बार किया था स्टेज परफॉर्म
शाहनवाज प्रधान का जन्म 6 दिसंबर 1963 को उड़ीसा में हुआ था. जब वो 7 साल के थे, तब उनका परिवार रायपुर में शिफ्ट हो गया था. इसी साल शाहनवाज प्रधान ने पहली बार स्टेज पर परफॉर्म किया था. स्टेज पर परफॉर्म के बाद ही उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में बढ़ी थी. वह जब ग्रेजुएशन में थे उसी समय से वह लोकल ड्रामा ग्रुप ज्वाइन कर लिया था और प्ले करने लगे थे. 

जन से जनतंत्र तक से टीवी की दुनिया में रखा था कदम
शाहनवाज प्रधान एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई शिफ्ट हो गए. इस दौरान उन्हें एक टीवी शो जन से जनतंत्र तक में काम करने का मौका मिला. इस सीरियल से ही शाहनवाज प्रधान टीवी की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद प्रधान ने श्री कृष्णा' सीरियल में 'नंद बाबा' का शानदार किरदार निभाया था. इसके साथ ही उन्होंने अलिफ लैला' में 'सिंदबाद द सेलर, ब्योमकेश बख्शी', 'तोता वेड्स मैना', 'बंधन सात जन्मों का' और 'सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर' जैसे शो में काम किया था.

टीवी के अलावा कई फिल्मों में भी किया काम
शाहनवाज प्रधान ने न केवल टीवी सीरियल में ही काम नहीं किया बल्कि कई बेहतरीन फिल्मों में दमदार रोल भी किए. इन्होंने बैंगिस्तान', शाहरुख खान की 'रईस', एमएस धोनी की बायोपिक में बेहतरीन किरदार निभाया था. इसके साथ ही फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर में एक पुलिस वाले का किरदार निभाया था. मिर्जापुर में शाहनवाज प्रधान ने गोलू और स्वीटी के पिता का किरदार निभाया था.