scorecardresearch

Shahrukh Khan's Spiritual Guru: कौन हैं आनंद पंडित, जिन्हें शाहरुख खान मानते हैं अध्यात्मिक गुरु, लेते हैं वास्तु की सलाह

फिल्म प्रोड्यूसर, आनंद पंडित रियल एस्टेट डेवलपर भी हैं. बॉलीवुड स्टार, शाहरुख की मानें तो आनंद पंडित को वास्तु के बारे में पता है और वे उनसे सलाह भी लेते हैं.

Anand Pandit Anand Pandit
हाइलाइट्स
  • इन फिल्मों को किया है प्रोड्यूस 

  • शाहरुख खान के अध्यात्मिक गुरु 

अभिनेता शाहरुख खान की नई फिल्म डंकी रिलीज हो गई है और फिल्म को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इस फिल्म को डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है और फिल्म के प्रोड्यूसर हैं आनंद पंडित. आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स कंपनी के मालिक आनंद सिर्फ फिल्मों तक सीमित नहीं हैं बल्कि वह लोटस डेवलपर्स नामक रियल एस्टेट कंपनी भी चलाते हैं. 

इन फिल्मों को किया है प्रोड्यूस 
आनंद पंडित ने साल 2000 में मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली. उनके फिल्म स्टूडियो ने टोटल धमाल (2019), मिसिंग (2018), सरकार 3 (2018), और ग्रेट ग्रैंड मस्ती (2016) जैसी बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण और वितरण किया है. आनंद पंडित ने एक गुजराती फिल्म फक्त महिलाओ माटे (2022) का भी निर्माण किया है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कई अन्य फिल्मों का भी निर्माण किया है, जिनमें थैंक गॉड (2022), द बिग बुल (2021), और चेहरे (2021) शामिल हैं. 

शाहरुख खान के अध्यात्मिक गुरु 
हाल ही में, आनंद पंडित की 60वीं जन्मदिन की पार्टी में शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन जैसी हाई-प्रोफाइल फिल्म उद्योग की हस्तियों ने भाग लिया. पार्टी में शाहरुख ने पंडित के सम्मान में भाषण दिया और उनको अपना 'आध्यात्मिक गुरु' बताया. पार्टी के एक वीडियो में शाहरुख को मंच पर पंडित और गायक सोनू निगम के बगल में खड़े देखा जा सकता है. 

अपने भाषण में, उन्होंने कहा कि वह कई बार आधी रात को पंडित के साथ जुहू के आसपास ड्राइव पर जाते हैं. उन्होंने मजाक में कहा कि यहां पर पंडित के पास इतनी बिल्डिंग्स हैं कि जो बिल्डिंग उन्होंने नहीं बनाई हैं वह उनका नाम उंगलियों पर बता देते हैं. शाहरुख ने कहा, "वह मेरे आध्यात्मिक गुरु भी हैं." उन्होंने आगे कहा, "वह वास्तु को समझते हैं, इसलिए जब मेरी कोई फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो मैं उन्हें अपने घर में चीजें बदलने के लिए बुलाता हूं. मैं कहता हूं, 'सर, मेरी पिछली वाली पिक्चर चली नहीं, कुछ कर दो।' और वह एक आइने को चारों ओर घुमाने का सुझाव देते हैं लेकिन सौभाग्य से मेरी फिल्में चल रही हैं.”