scorecardresearch

LSD 2: जानिए कौन हैं फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास की पहली लीड ट्रांसजेंडर एक्टर जिन्हें एकता कपूर ने LSD 2 से किया लॉन्च, राजस्थान के छोटे से गांव से तय किया मुंबई तक का सफर

लव सेक्स और धोखा 2 19 अप्रैल को रिलीज होने वाली है.फिल्म के टीजर के बाद से ही इसके ट्रेलर और लीड एक्टर को लेकर हर तरफ चर्चा है. किरदार का नाम कुल्लू है.

LSD 2, Bonita Rajpurohit LSD 2, Bonita Rajpurohit

लव सेक्स और धोखा 2 (Love Sex Aur Dhokha 2) साल 2010 की फेमस क्राइम थ्रिलर का सीक्वल है. कुछ दिन पहले,फिल्म निर्माता दिबाकर बनर्जी ने एक डिस्क्लेमर दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि लव सेक्स और धोखा 2 को किशोर देख सकते हैं, लेकिन यह बच्चों के लिए नहीं है. फिल्म के फर्स्ट लुक ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है और मेकर्स को इस पर कुछ तीखी प्रतिक्रियाएं मिली हैं. इनमें से एक पहलु जिसने दर्शकों को चौंका दिया वह था एक ट्रांस महिला  एक्टर की उपस्थिति. कई बेहतरीन फिल्में करने वाली एकता कपूर ऐसे एक्टर को मुख्यधारा की बॉलीवुड फिल्म में लेकर आई हैं.

साल 2010 में आई पहली फिल्म,लव सेक्स और धोखा ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कई नए चेहरों को पेश किया. इस बार वह लव सेक्स और धोखा 2 में एक ट्रांसजेंडर महिला को मुख्य भूमिका में लॉन्च करने वाली पहली निर्माता बन गई हैं. किरदार का नाम कुल्लू है. मेकर्स ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बोनिता राजपुरोहित की यात्रा को दिखाया गया है और बताया गया है कि कैसे बोनिता को लव सेक्स और धोखा 2 में रोल मिला. निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने बोनिता को अभिनय में सलाह दी और ये कहा जाना गलत नहीं होगा कि बोनिता ने इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ दिया.

एकता ही लाती हैं ऐसी कहानियां
लव सेक्स और धोखा 2 फिल्म अभी की जेनरेशन के वर्तमान मूड के बारे में बताती है.आज का युवा सीमाएं तोड़ने में विश्वास रखता है. यह फिल्म प्यार और सोशल मीडिया जुनून के बारे में है. पहली बार हम एक ट्रांस-जेंडर महिला को मुख्य भूमिका में देखेंगे. एकता आर कपूर वास्तव में जानती हैं कि अपनी बात कैसे रखनी है. लव सेक्स और धोखा 2 के जरिए एकता ऐसी कहानियां बताना चाहती हैं जिन्हें बहुत कम लोग ही पर्दे पर दिखाने का साहस कर पाते हैं.हॉलीवुड में कई ट्रांसजेंडर कलाकार हैं लेकिन भारत के लिए यह पहली बार है.

सम्बंधित ख़बरें

कौन हैं बोनीता? 
लव सेक्स और धोखा 2 में लीड रोल निभाने वाले बोनीता राजपुरोहित असल जिंदगी में भी ट्रांसजेंडर हैं.वीडियो में बोनीता राजस्थान के एक छोटे से गांव डूंगरी से मुंबई आने की कहानी सुनाते हुए कहती हैं, "शुरुआत से ही मैंने अपने आप के बारे में फिल्मों के जरिए जाना.जब मैं फिल्मों में कभी अपने जैसा इंसान देखती थी तो लगता था हां ये मेरे जैसा ही है और मेरी कहानी भी महत्व रखती है. मेरे लिए सबसे बड़ा मोटिवेशन रहा है कि लोग मुझे स्क्रीन पर भी पसंद करें. लोग स्क्रीन पर भी ट्रांस को रिप्रेजेंट करता देख पसंद करें. मैं एक छोटी सी प्रोडक्शन कंपनी में काम करती थी,जहां मेरी सैलरी 10 से 15 हजार तक थी. उतनी सैलरी में तो गुजारा करना भी मुश्किल हो जाता था." बोनिता ने बताया कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें एक्टिंग का रोल मिलेगा.लेकिन इस फिल्म के जरिए उन्हें सही मायने में बॉलीवुड फिल्म का किरदार निभाने को मिला.ये पूरा सफर मेरे लिए बहुत मुश्किल रहा है. 

बोनिता वीडियो में आगे कहती हैं कि फिल्म में मैं खुद के ही ट्रिगर प्वाइंट को टच कर रही हूं, जोकि मेरे खुद के मसले हैं. खुद की चीजों के बारे में कैमरे पर बोलना और हिम्मत के साथ बोलने के लिए बहुत साहस चाहिए होता है.

वीडियो में बोनिता की फैमिली भी दिखाई गई है जहां वो अपने मम्मी-पापा और बहन के साथ पोज करते नजर आती हैं. वीडियो में राजस्थान के उनके घर की भी झलक दिखाई गई है. बोनिता को फिल्मों का कितना क्रेज है ये बात मराठा मंदिर में लगे दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म के पोस्टर से ही पता चल रहा है.वीडियो में बोनिता अपने स्ट्रगल और उन्हें ये ऑफर कैसे मिला इस पर बात करते हुए नजर आईं.