scorecardresearch

यामी गौतम को है ये लाइलाज बीमारी, शूटिंग पर छिपाने के लिए करने पड़ते थे ये जतन

शूटिंग पर उनके चेहरे पर निकले दाने को लेकर मेकअप आर्टिस्ट बोलते थे कि कैसे एयरब्रश या कंसीलर से छुपाया जाना चाहिए. यामी ने कहा कि इस बीमारी को स्वीकार करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में मुझे सालों लग गए.

 यामी गौतम (फाइल फोटो) यामी गौतम (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • यामी को केराटोसिस पिलारिस नाम की बिमारी है.

  • उनकी त्वचा पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं.

'फेयर एंड लवली गर्ल' यामी गौतम (Yami gautam) बेहद ही खूबसूरत हैं. एक्टिंग के साथ-साथ यामी ने मॉडलिंग में भी अपनी खूबसूरती की वजह से अलग पहचान बनाई है. एक्ट्रेस की ब्यूटी की दुनिया दीवानी है. कैमरे पर उनकी स्किन बेहद ही हेल्दी और स्मूथ लगती है, लेकिन हकीकत में उन्हें स्किन की एक लाइलाज बिमारी है.  

एक इंटरव्यू में यामी गौतम ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें केराटोसिस पिलारिस (Keratosis Pilaris) नाम की एक बिमारी है, जो स्किन से संबंधित होती है. इस बिमारी का कोई इलाज भी मेडिकल साइंस में मौजूद नहीं है. यामी ने कुछ महीने पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर इस बीमारी के बारे में बताया था. बिमारी के बारे में खुलकर बात करने के बाद यामी गौतम खुद को आजाद महसूस कर रही हैं.  एक्ट्रेस ने कहा कि बिमारी के बारे में जानने से लेकर इसके बारे में सबको बताने तक का सफर काफी चुनौतीपूर्ण रहा.

त्वचा पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं 

यामी ने बताया कि ये समस्या उन्हें टीनएज से है और हमेशा रहेगी. इसमें उनके शरीर पर छोटे-छोटे दाने निकल आते हैं. यामी गौतम ने बताया कि सेट पर हमेशा इसे छिपाने की कोशिश होती थी.उन्होंने बताया कि शूटिंग पर उनके चेहरे पर निकले दाने को लेकर मेकअप आर्टिस्ट बोलते थे कि कैसे एयरब्रश या कंसीलर से छुपाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बीमारी को स्वीकार करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में मुझे सालों लग गए. यामी ने अक्टूबर में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा था, ‘कुछ दिनों पहले मेरा एक फोटोशूट हुआ था और तस्वीरों को एडिटिंग के लिए जाना था ताकि मेरी स्किन के फ्लॉज को कवर किया जा सके. तभी मैंने सोचा कि मुझे अपनी प्रॉब्लम को स्वीकार कर लेना चाहिए. इसके आगे यामी ने लिखा, 'जिन लोगों को इसके बारे में नहीं पता, केराटोसिस पिलारिस एक स्किन कंडीशन है जिससे आपकी त्वचा पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं."

 

डायरेक्टर आदित्य धार से 2021 में की शादी

कैरियर फ्रंट की बात करें तो यामी गौतम पिछले दिनों सैफ अली खान और अर्जुन कपूर की फिल्म 'भूत पुलिस' में नजर आई थीं. जल्द ही वो फिल्म 'लॉस्ट' और 'ओह माय गॉड 2' में नजर आएंगी. साल 2021 में यामी गौतम ने डायरेक्टर आदित्य धार से शादी की. हिमाचल प्रदेश में एक प्राइवेट सेरेमनी में कुछ खास मेहमानों और दोस्तों की मौजूदगी में ये शादी हुई थी.