scorecardresearch

Year Ender 2021: इस साल इन घटनाओं ने रखा चर्चा का बाजार गर्म

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा को जुलाई में मुंबई पुलिस ने पोर्न फिल्मों के प्रोडक्शन और स्ट्रीमिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में गिरफ़्तारी भी इस साल खूब चर्चा में रही.

Year ender 2021: साल की सबसे विवादित घटनाएं Year ender 2021: साल की सबसे विवादित घटनाएं
हाइलाइट्स
  • शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में गिरफ़्तारी इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रही.

  • जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश विवाद ने भी 2021 में खूब सुर्खियां बटोरीं.

साल 2020 खत्म में अब कुछ ही दिन बचे हैं. हर साल की तरह इस साल भी एंटेरटेनमेंट इंडस्ट्री में हलचल मची रही. कई फिल्में हिट हुईं तो कई फ्लॉप, कुछ सितारों ने शादी की तो कुछ का तलाक भी हुआ. कई स्टार्स ने जहां इस दुनिया को अलविदा कहा तो कई सेलिब्रिटीज के घर खुशियों ने जन्म भी लिया. वैसे तो इस साल कोरोना के चलते फिल्म इंडस्ट्री में सन्नाटा ही पसरा रहा. पर हां, इस साल कई कंट्रोवर्सी ऐसी जरूर हुईं जो पूरे साल चर्चा का मुद्दा बनी रहीं. चाहे वो आर्यन खान का ड्रग्स केस हो या फिर कंगना रनौत और राज कुंद्रा के विवादित मुद्दे. इन सबने इस साल चर्चाओं का बाजार गर्म रखा.आइए जानते हैं साल 2020 में मनोरंजन जगत में हुई कुछ विवादित घटनाएं. 

*ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 2 अक्टूबर को एक क्रूज पर ड्रग पार्टी में शामिल होने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने हिरासत में लिया था. 23 साल के आर्यन पर NDPS एक्ट की धाराएं 8C, 20B, 27 और 35 लगाई गयीं थी. आर्यन को कई सुनवाई के बाद आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी. स्टार किड को आखिरकार 28 अक्टूबर को जमानत मिल गई थी. वहीं सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद आर्यन आखिरकार 30 अक्टूबर को मुंबई की आर्थर रोड जेल से बाहर निकले थे. हालांकि ऐसे कठिन समय में कई बॉलीवुड हस्तियों ने सामने आकर शाहरुख और गौरी खान का उनके कठिन समय में साथ दिया था.

*पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा की गिरफ्तारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा को जुलाई में मुंबई पुलिस ने पोर्न फिल्मों के प्रोडक्शन और स्ट्रीमिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उन पर भारतीय दंड संहिता, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, और महिलाओं का अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. 60 दिन से ज्यादा समय जेल में बिताने के बाद उन्हें सितंबर में 50,000 रुपये के बॉन्ड पर मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने जमानत दी थी. 

*कंगना रनौत का ट्विटर बैन

बॉलीवुड कंगना रनौत जो अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए जानी जाती हैं. अभिनेत्री को मई में सोशल प्लेटफॉर्म Twitter से बैन कर दिया गया था. यह तब हुआ जब अभिनेत्री ने पश्चिम बंगाल चुनावों के संबंध में विवादास्पद बयान और टिप्पणियां की थीं. इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ दर्ज FIR के संबंध में अभिनेत्री को दिसंबर में मुंबई पुलिस स्टेशन में भी पेश होना था. 

*करण मेहरा की गिरफ्तारी

ये रिश्ता क्या कहलाता है के स्टार करण मेहरा को उनकी पत्नी निशा रावल द्वारा घरेलू हिंसा का आरोप लगाने के बाद गिरफ्तार किया गया था. निशा ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. उन्होंने करण पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का भी आरोप लगाया था. 

*जैकलीन फर्नांडीज-सुकेश विवाद

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना पड़ा था. इस मामले का संबंध ठग सुकेश चंद्रशेखर से था, जिस पर 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले की जांच की जा रही है. जैकलीन को पहले भी मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया था. 

*सोनू सूद पर टैक्स चोरी का आरोप

सितंबर में बॉलीवुड सोनू सूद के घर पर आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के आरोप में छापा मारा था. COVID-19 महामारी के दौरान उन्होंने जो भी नेक काम किया, वह सवालों के घेरे में आ गया. उनकी चैरिटी फाउंडेशन के साथ दान की राशि और बहुत सी चीजों पर उंगलियां उठाई गईं. आयकर विभाग द्वारा लगातार चार दिनों तक उन पर छापा मारा गया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा  के टैक्स की चोरी की. हालांकि, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता ने कहा था कि उनकी नींव में हर रुपया एक जीवन बचाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था. 

*अभिनेता पर्ल वी पुरी के खिलाफ बलात्कार का मामला

जून में टेलीविजन के मशहूर अभिनेता पर्ल वी पुरी को बलात्कार और छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया था. यह घटना 2019 में टीवी शो बेपनाह प्यार के सेट पर हुई थी. जिस लड़की ने उन पर आरोप लगाया वह पर्ल के को-स्टार की बेटी है. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. हालांकि कई हस्तियां अभिनेता के समर्थन में भी आई थीं.