scorecardresearch

Year Ender 2021: कोरोना महामारी में लोगों की मदद करने से लेकर अपने चाहते सितारों की शादी तक, ये रहीं इस साल की टॉप एंटरटेनमेंट गुड न्यूज़

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो कौन होगा जो अपने मनपसंद सितारों के बारे में नहीं जानना चाहता है. कलाकार चाहे टीवी के हों या फिल्म इंडस्ट्री से, सबकी अपने फैंस के दिल में बहुत ही खास जगह है. और हमारे कलाकार भी लगातार कोशिश करते हैं कि अपने फैंस को खुश होने की वजह देते रहें. और अब जब हम इस साल के आखिरी पड़ाव पर खड़े हैं तो क्यों न एक नजर एंटरटेनमेंट दुनिया पर डाली जाए. और उन सभी अच्छे पलों को याद किया जाए जो साल 2021 में घटित हुए.

Year Ender 2021 top good news entertainment Year Ender 2021 top good news entertainment
हाइलाइट्स
  • वरुण-नताशा से लेकर कैटरीना-विक्की की शादी तक

  • हॉलीवुड में मिली भारतीय कलाकारों को सराहना

  • लोगों के लिए ‘मसीहा’ बने सितारे

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो कौन होगा जो अपने मनपसंद सितारों के बारे में नहीं जानना चाहता है. कलाकार चाहे टीवी के हों या फिल्म इंडस्ट्री से, सबकी अपने फैंस के दिल में बहुत ही खास जगह है. और हमारे कलाकार भी लगातार कोशिश करते हैं कि अपने फैंस को खुश होने की वजह देते रहें.

और अब जब हम इस साल के आखिरी पड़ाव पर खड़े हैं तो क्यों न एक नजर एंटरटेनमेंट दुनिया पर डाली जाए. और उन सभी अच्छे पलों को याद किया जाए जो साल 2021 में घटित हुए. अब वह फिर चाहे हमारे पसंदीदा कलाकारों की शादी हो, या किसी फिल्म-वेब सीरीज में उनका अच्छा काम. 

और सबसे अधिक इस बात के लिए कि कैसे कोरोना महामारी के इस चुनौती भरे समय में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने आगे बढ़कर देश की मदद की है. आज इस Year Ender 2021 लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आखिर क्या रहीं 2021 में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की टॉप गुड न्यूज़.

वरुण-नताशा से लेकर कैटरीना-विक्की की शादी तक: 

साल 2021 में टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई सितारे विवाह के अटूट बंधन में बंधे. साल की शुरुआत में वरुण धवन ने अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से शादी की और दिसंबर में विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी ने फैंस को खुश कर दिया.

इस बीच रिया कपूर और करण बुलानी, राजकुमार राव और पत्रलेखा, यामी गौतम और आदित्य धार, दिया मिर्ज़ा और वैभव रेखी आदि के साथ-साथ कई टीवी एक्ट्रेस जैसे सायंतनी घोष, श्रद्धा आर्य आदि की भी शादी इसी साल हुई है. 

हॉलीवुड में मिली इन भारतीय कलाकारों को सराहना: 

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपने बेहतरीन काम से पहले ही हॉलीवुड में जगह बना चुकी हैं. लेकिन इस साल और भी कई नए भारतीय चेहरे हॉलीवुड में शामिल हुए हैं. कमाल की बात यह है कि इनमें कई कलाकारों को बॉलीवुड में कोई खास जगह नहीं मिली है, लेकिन अपनी एक्टिंग के दम पर इन्होंने न सिर्फ हॉलीवुड में जगह बनाई है बल्कि इनके काम को बहुत सराहना मिली है. 

इस फेहरिस्त में सबसे पहले नाम आता है आदर्श गौरव का. जिन्हें The White Tiger में उनके रोल के लिए शायद ही कोई भुला पाए. राजकुमार राव और प्रियंका चोपड़ा जैसे उम्दा कलाकारों के साथ काम करते हुए भी गौरव इस फिल्म में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे. हालांकि इससे पहले वह माय नाम इस खान, मॉम जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. 

सेक्रेड गेम्स फेम कुब्रा सैत एप्पल टीवी के साइंस फिक्शन शो 'फाउंडेशन' में नजर आईं. इन्हें यहां विलेन के रूप में काफी स्पेस मिला और अपने रोल को उन्होंने इस कदर निभाया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों ने उनका काम पसंद किया है. फाउंडेशन में कुब्रा के साथ प्रवेश राणा भी नजर आए और उन्हें भी अपने रोल के लिए काफी सराहा गया. 

वहीं हुमा कुरैशी इस साल फेमस हॉलीवुड डायरेक्टर जैक सेंडर (Zack Snyder) की फिल्म ‘आर्मी ऑफ द डेड’ में काम कर चुकी हैं. नीतू चंद्रा ने फिल्म ‘नेवर बैग डाउन: रिवाल्ट’ में जया नाम की महिला का रोल किया जिसे किडनैप कर लिया जाता है और उसे जिंदा रहने के लिए एक अंडरग्राउंड फाइटिंग क्लब में लड़ने के लिए मजबूर किया जाता है. 

हरीश पटेल इस साल फिल्म एटर्नल्स में नजर आए. उनकी परफ़ार्मेंस ने लोगों का दिल जीत लिया। उनका रोल छोटा था पर इसमें भी वो दमदार दिखाई दिए. 

इन सितारों ने दी ‘गुड न्यूज़’:

इस साल न सिर्फ शादियां हुई बल्कि बहुत से सितारे माता-पिता भी बने. साल 2021 में विराट कोहली, अनुष्का शर्मा ने अपनी बेटी वामिका का अपने जीवन में स्वागत किया तो करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का. 

इनके अलावा नेहा धूपिया और अंगद बेदी भी दूसरी बार माता-पिता बने. अपारशक्ति खुराना और आकृति खुराना ने अपनी बेटी का वेलकम किया तो वहीं दिया मिर्ज़ा और वैभव रेखी ने अपने बेटे का. 

लोगों के लिए ‘मसीहा’ बने ये सितारे: 

कोरोना महामारी में अभिनेता सोनू सूद के काम को कौन भुला सकता है. पहली लहर में उन्होंने लाखों लोगों को उनके घरो तक पहुँचाया था और दूसरी लहर में लोगों तक ऑक्सीजन, दवाइयां और अन्य सुविधाएँ पहुंचाने में मदद की. 

सोनू सूद के अलावा और भी कई सितारें लोगों की मदद के लिए आगे आए. जिनमें सलमान खान, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, कातिक आर्यन, सुनील शेट्टी, सुष्मिता सेन, शिल्पा शेट्टी, सिद्धांत कपूर, अजय देवगन, आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप जैसे नाम शामिल हैं. 

इन सभी ने अपने-अपने तरीके से लोगों की मदद की. किसी ने गरीब और जरुरतमंदो तक खाना पहुँचाया तो किसी ने लोगों के लिए प्लाज़्मा, दवाइयां और अस्पताल में बेड आदि का इंतजाम किया. कई सेलेब्रिटीज़ ने राहत कोष में भी दान दिया.

इन खास फिल्मों ने जीता दिल: 

कोरोना महामारी के कारण बहुत से फ़िल्में इस साल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ हुई. लेकिन फिर भी दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं. इन फिल्मों में अगर बात करें तो शेरशाह, मिमी, पगलैट, शेरनी, हसीन दिलरुबा जैसे नाम हमारे जहन में आते हैं. 

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने शेरशाह फिल्म में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया. यह फिल्म एक आर्मी अफसर के जीवन पर आधारित थी और अब जब भी कप्तान विक्रम बत्रा को याद किया जाएगा तो इस फिल्म का जिक्र जरूर होगा. क्योंकि पर्दे पर ही सही लेकिन इस फिल्म ने विक्रम बत्रा को जीवंत कर दिया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)

इसके अलावा 1983 वर्ल्ड कप पर बनी फिल्म ‘83’ भी इसी साल रिलीज़ हुई है और लोग इसे भी बहुत पसंद कर रहे हैं. 

लंबे समय बाद खुले सिनेमाघर: 

साल 2020 में कोरोना के कारण बंद हुए सिनेमाघर साल 2021 में आखिरकार खुल ही गए. और यह न सिर्फ सिनेमा जगत के लिए बल्कि दर्शकों के लिए भी ख़ुशी का पल था. हालांकि अभी भी सिनेमाघर अपनी सिर्फ 50% क्षमता में खुल रहे हैं.