scorecardresearch

Oscar 2022: 94th Academy Awards में अब आप भी कर सकते हैं अपनी पसंदीदा फिल्म के लिए वोट, जानिए कैसे

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences)ने बताया कि आप अब से लेकर 3 मार्च के बीच कोई भी 2021 की किसी भी फिल्म को खिताब जीतने के लिए कैसे वोट कर सकता है.

94th Academy Awards 94th Academy Awards
हाइलाइट्स
  • ऑडियंस अब अपनी पसंदीदा फिल्म के लिए कर सकती है वोट

  • ट्विटर पर #OscarsFan हैशटैग के जरिए भी कर सकते हैं वोट

94वें एकेडमी अवॉर्ड (94th Academy Awards)के लिए नॉमिनीस की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences)ने कहा कि वह इस साल के ऑस्कर में एक नई कैटेगरी पेश करने जा रहे हैं. इसके तहत ऑडियंस अपनी पसंदीदा फिल्म के लिए एक स्पेशल वेबसाइट पर या ट्विटर पर #OscarsFan पसंदीदा हैशटैग का इस्तेमार कर वोट कर सकती है. 

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने बताया कि आप अब से लेकर 3 मार्च के बीच कोई भी 2021 की किसी भी फिल्म को खिताब जीतने के लिए कैसे वोट कर सकता है. अवॉर्ड शो के दौरान विजेता का खुलासा किया जाएगा. हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक, भाग लेने के लिए और अधिक प्रोत्साहन के रूप में, एकेडमी तीन लोगों का चयन करेगी, जिन्होंने लॉस एंजिल्स में 2023 ऑस्कर के लिए सभी एक्सपेंस पेमेंट वाली यात्रा पर जाने के लिए ट्विटर पर अपना वोट डाला, प्रत्येक में एक अतिथि भी होगा. 

एक्स्ट्राऑर्डिनरी मूवी सीन के लिए कर सकते हैं वोट 

प्रशंसक हैशटैग #OscarsCheerMoment का उपयोग करके पिछले साल के एक एक्स्ट्राऑर्डिनरी मूवी सीन के लिए भी वोट कर सकते हैं. विजेता दृश्य प्रसारण के दौरान प्रसारित होगा. एकेडमी में वीपी डिजिटल मार्केटिंग मेरिल जॉनसन ने द हॉलीवुड रिपोर्टर को बताया, "हम इस साल के समारोह में एक व्यस्त और उत्साहित डिजिटल ऑडियंस बनाने में मदद करने के लिए ट्विटर के साथ साझेदारी करने के लिए उत्सुक हैं. इन एक्टिवेशन की मदद से, दुनिया भर के सोशल मीडिया यूजर्स हमारे साथ जुड़ सकेंगे. 

बेस्ट मूवी के लिए नॉमिनेट हैं 10 फिल्में

इस साल, 10 फिल्मों को बेस्ट मूवी के लिए नॉमिनेट किया गया है. इनमें `बेलफास्ट`,` कोडा`, `डोंट लुक अप`, `ड्राइव माई कार`, `दून`, `किंग रिचर्ड`, `लिकोरिस पिज्जा`, `नाइटमेयर एले `, `द पावर ऑफ द डॉग` और `वेस्ट साइड स्टोरी` शामिल हैं. पुरस्कार समारोह 27 मार्च को एबीसी पर हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर से लाइव ब्रॉडकास्ट होने के लिए तैयार है. 

ये भी पढ़ें: