scorecardresearch

Employees Provident Fund: केंद्र सरकार होली से पहले ट्रांसफर कर सकती है इस अकाउंट में पैसा! जानिए डिटेल्स

देश के छह करोड़ से अधिक पीएफ खाताधारक लंबे समय से ईपीएफ पर मिलने वाले ब्याज का इंतजार कर रहे हैं. कई अंशधारक ईपीएफओ से ट्विटर पर उनसे ब्याज ट्रांसफर करने के लोकर पूछ रहे हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो ट्विटर) पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो ट्विटर)
हाइलाइट्स
  • ईपीएफ अकाउंट में ब्याज का पैसा नहीं आने से कर्मचारी हैं परेशान

  • पिछली बार 2021 में दिवाली के आसपास ब्याज का पैसा आ गया था

मोदी सरकार ने बजट 2023 पेश कर दिया है लेकिन अभी तक अभी तक कर्मचारियों के पीएफ के ब्याज का पैसा Employee Provident Fund (ईपीएफ) अकाउंट में नहीं आया है. देश के छह करोड़ से अधिक पीएफ खाताधारक लंबे समय से ईपीएफ पर मिलने वाले ब्याज का इंतजार कर रहे हैं. यदि इससे पहले का रिकॉर्ड देखें तो पिछली बार 2021 में दिवाली के आसपास ब्याज का पैसा आ गया था लेकिन इस बार साल 2022 बीत जाने के बाद भी बीते साल का ब्याज का पैसा अभी तक नहीं आया है. कई अंशधारक ईपीएफओ से ट्विटर पर उनसे ब्याज ट्रांसफर करने के लोकर पूछ रहे हैं.

होली के पहले मिल सकती है अच्छी खबर
EPFO फरवरी के अंत तक पीएफ पर ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि होली से पहले कर्मचारियों को अच्छी खबर मिल सकती है. पीएफ अकाउंट में ब्याज का पैसा नहीं आया है जिसके कारण लोग ईपीएफओ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सवाल पूछ रहे हैं कि उनका पीएफ का पैसा कब आएगा.

देरी की क्या है वजह
पीएफ पर ब्याज का पैसा काफी लंबे प्रोसेस के बाद मिलता है. जिसके कारण देरी हो रही है. सभी छह करोड़ पीएफ खाताधारक को एक साथ ब्याज का पैसा नहीं मिलता है. इस बार खाताधारकों को 8.1 फीसदी की दर से ब्याज पीएफ पर मिलना है. पीएफ खाताधारकों को उम्मीद है के मोदी सरकार जल्द उनके पीएफ खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर देगी.