scorecardresearch

पिता ने अपने 2 साल के बेटे के लिए खरीदा चांद का टुकड़ा, जिगर के टुकड़े के जन्मदिन पर गिफ्ट में दी रजिस्ट्री की कॉपी

यूएसए की लूना सोसायटी इंटरनेशनल ऐसी फर्म है जो चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है. ईमेल के जरिए अभिलाष ने फर्म से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि चांद पर 12 साइट हैं, जिस साइट पर मर्जी चाहे वो जमीन ले सकते हैं. फर्म की वेबसाइट पर चांद की 12 लोकेशन दिखाई गईं जिनके अलग-अलग एकड़ के हिसाब से भाव थे

Moon With kid Moon With kid
हाइलाइट्स
  • जन्मदिन पर दिया परिवार और बेटे को सरप्राइज

  • यूएसए की लूना सोसायटी इंटरनेशनल ऐसी फर्म है जो चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है

एक युवक ने अपने 2 वर्ष के बेटे के लिए ‘चांद का टुकड़ा’ खरीदा है. जी हां, ‘चांद का टुकड़ा’....दरअसल, मध्यप्रदेश के सतना शहर के भरहुतनगर में रहने वाले अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक कम्पनी में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. एक दिन उन्हें ऑफिस में बैठे-बैठे पता चला कि लोग चांद पर जमीन खरीद रहे हैं. उन्होंने भी चांद में जमीन खरीदने का मन बनाया. जब उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो पाया कि अमेरिका की एक ऐसी कंपनी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है. बस फिर क्या था, अभिलाष ने भी चांद की जमीं की ओर कदम बढ़ा दिए. 

अभिलाष मिश्रा
अभिलाष मिश्रा

चांद पर हैं 12 साइट, जो चाहें खरीदें 

दरअसल, यूएसए की लूना सोसायटी इंटरनेशनल ऐसी फर्म है जो चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है. ईमेल के जरिए अभिलाष ने फर्म से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि चांद पर 12 साइट हैं, जिस साइट पर मर्जी चाहे वो जमीन ले सकते हैं. फर्म की वेबसाइट पर चांद की 12 लोकेशन दिखाई गईं जिनके अलग-अलग एकड़ के हिसाब से भाव थे. 

चांद पर हैं 12 साइट, जो चाहें खरीदें
चांद पर हैं 12 साइट, जो चाहें खरीदें

अभिलाष ने लूनर अल्पस में अपने 2 वर्ष के बेटे अव्यान मिश्रा के नाम पर एक एकड़ जमीन खरीदने का इरादा पक्का कर लिया. इसके लिए उन्होंने बकायदा उसकी कीमत अदा की और इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की फर्म ने रजिस्ट्री कर दी. फर्म ने इससे संबंधित रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट और कुछ दस्तावेज भी भेजें हैं. 

अभिलाष मिश्रा कहते हैं, “इसके लिए उन्होंने बहुत सारे न्यूज चैनल्स देखे, बहुत लोगों को आइडेंटिफाई किया कि बहुत लोग खरीद रहे हैं. जब सुशांत सिंह राजपूत का पता चला तो पाया कि उन्होंने भी चांद पर जमीन खरीदी है. वहां से मेरे दिमाग में आया कि अगर लोग खरीद रहे हैं तो मैं भी खरीद सकता हूं और उसमें मैं भी एक कदम आगे जा सकता हूं. फिर मैंने इंटरनेट पर सर्च किया कि कैसे मैं वहां तक पहुंच सकता हूं. 

जन्मदिन में दिया परिवार और बेटे को सरप्राइज

अभिलाष ने ‘चांद का टुकड़ा’ बेटे को जन्मदिन पर गिफ्ट के तौर पर दिया. इसके लिए उन्होंने सरप्राइज देने का इरादा किया था. अभिलाष ने इस बारे में घर पर न तो पत्नी को कुछ बताया था और न ही अपने मम्मी-पापा को. खास बात ये है कि चांद पर खरीदे गए जमीन के टुकड़े का मालिकाना हक भी बेटे के बर्थडे 15 दिसम्बर को ही मिला. अभिलाष के बेटे अव्यान का सेकंड बर्थडे था. 

Certificate
सर्टिफिकेट

आपको बता दें, चांद में जमीन खरीदने वाले अभिलाष पहले शख्स नहीं हैं, देश नहीं बल्कि विश्व में तमाम ऐसे लोग हैं जो चांद पर जमीन खरीदने का दावा कर चुके हैं. अभिलाष का दावा है कि लूना सोसायटी इंटरनेशनल ही ऐसी कम्पनी है जो चांद पर जमीन बेचती है. फर्म ने बेटे के लिए ग्रीटिंग कार्ड भी भेजा है जिसमें लिखा है सपनों की जमीं पर आपकी पहली जमीन.

चांद का टुकड़ा
चांद का टुकड़ा

माता-पिता भी हैं बेहद खुश 

अभिलाष के माता-पिता भी इस गिफ्ट से बेहद खुश हैं. उनकी मां करुणा मिश्रा कहती हैं, “बहुत अच्छा लग रहा है. हमने सोचा भी नहीं था कि बेटा मेरा अपने बेटे के लिए इतना अच्छा गिफ्ट देगा. हमने उससे एक बार कहा था कि ऐसा गिफ्ट देना कि जो बहुत कम लोग देते हैं. तो उसने बेटे को गिफ्ट दिया तो मुझे बेहद खुशी हुई. हम लोग बहुत खुश हैं. 

वहीं उनके पिता कहते हैं, “मैं अक्सर सुनता था कि बड़े लोग जैसे शाहरुख खान, सुशांत सिंह वगैरह चांद पर जमीन ले रहे हैं, लेकिन कभी कल्पना नहीं की थी कि अपना बेटा भी इस प्रकार से कोई सरप्राइज देगा. मैं अपने पोते के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं.”

(योगितारा की रिपोर्ट)