scorecardresearch

Mumbai Metro: MMRDA का मुंबईकरों को दिवाली तोहफा, अब मेट्रो में रात 11 बजे तक सफर कर पाएंगे मुसाफिर

एमएमआरडीए ने मुंबईकरों को दिवाली का तोहफा दिया है. मेट्रो लाइन 2ए और 7 पर आखिरी मेट्रो का समय बढ़ा दिया गया है. अब मुसाफिर मेट्रो में रात 11 बजे तक सफर कर सकेंगे. अभी रात साढ़े 10 बजे तक ही मेट्रो चलती है.

एमएमआरडीए ने आखिरी मेट्रो का समय रात 11 बजे किया. एमएमआरडीए ने आखिरी मेट्रो का समय रात 11 बजे किया.

मुंबई मेट्रो में सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज है. मुसाफिरों को दिवाली तोहफा मिला है. अब देर रात भी मेट्रो में सफर किया जा सकता है. मेट्रो रूट 2ए और 7 से आखिरी मेट्रो के चलने के समय में बदलाव किया गया है. अब आखिरी मेट्रो रात 11 बजे रवाना होगी. आपको बता दें कि अब तक आखिरी मेट्रो 10:30 बजे चलती थी. लेकिन एमएमआरडीए ने 11 नवंबर से इसके समय में बदलाव करने का फैसला किया है.

11 बजे चलेगी आखिरी मेट्रो-
एमएमआरडीए के अध्यक्ष मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं. उनकी अध्यक्षता में एमएमआरडीए ने मेट्रो की टाइमिंग बढ़ाने का फैसला किया है. अब मुसाफिर आरामदायक मेट्रो में 11 बजे तक सफर कर सकेंगे. इस मौके पर सीएम शिंदे ने कहा कि दिवाली उत्साह का त्योहार है. हम मुंबई मेट्रो का समय बढ़ाकर इस उत्साह को दोगुना करने में खुश हैं. मुंबई मेट्रो एक टिकाऊ और सुरक्षित सार्वजनिक परिवहन सिस्टम है. हमने मुंबईकरों के लिए समय बढ़ाने का फैसला लिया है.

मेट्रो सेवाओं की संख्या 257 हो जाएगी-
इस फैसले के बाद मेट्रो रूट 2ए और 7 कॉरिडोर पर मेट्रो सेवाओं की संख्या 257 हो जाएगी. इस फैसले के बाद मुंबई मेट्रो रूट 2ए के अंधेरी वेस्ट और मेट्रो रूट 7 के गुंडवली स्टेशन से आखिरी मेट्रो अब 11 बजे रवाना होगी.

फिलहाल मेट्रो रूट 2ए और 7 पर गुंडावली और अंधेरी वेस्ट के बीच सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर मेट्रो शुरू होती है और रात साढ़े 10 बजे तक चलती है. अभी 7.5 से 10.5 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलती है और 253 सेवाएं संचालित हो रही हैं. रोजाना मुंबई मेट्रो में लाखों लोग सफर करते हैं. इसकी वजह से लोगों का जीवन और अधिक आरामदायक हो गया है. मुंबईकर मुसाफिरों को अब देर रात तक सुरक्षि और आरामदायक यात्रा की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें: