scorecardresearch

परिवार में पैदा हुई बेटी, खुशी में पेट्रोल पंप मालिक ने बांटा एक्स्ट्रा पेट्रोल!

एक तरफ जहां आज भी बेटी के पैदा होने पर लोग खुशियां नहीं मनाते वहीं देश में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इन रूढ़िवादी सोच से ऊपर उठकर खुशियों को सेलीब्रेट करते हैं. फिर चाहें वो किसी भी रूप में क्यों न हो. ऐसे में मध्यप्रदेश के बैतूल के रहने वाले राजेन्द्र सैनानी ने एक अनोखी मिसाल कायम की. बैतूल के रहने वाले राजेन्द्र के घर में नए सदस्य के रूप में बेटी आई है.

Betul Petrol Pump plans to give extra petrol Betul Petrol Pump plans to give extra petrol
हाइलाइट्स
  • बेटी के जन्म पर बांटा एक्सट्रा पेट्रोल

  • तीन दिन चलेगा खास ऑफर

एक तरफ जहां आज भी बेटी के पैदा होने पर लोग खुशियां नहीं मनाते वहीं देश में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इन रूढ़िवादी सोच से ऊपर उठकर खुशियों को सेलीब्रेट करते हैं. फिर चाहें वो किसी भी रूप में क्यों न हो. ऐसे में मध्यप्रदेश के बैतूल के रहने वाले राजेन्द्र सैनानी ने एक अनोखी मिसाल कायम की. बैतूल के रहने वाले राजेन्द्र के घर में नए सदस्य के रूप में बेटी आई है. इस नए मेहमान के स्वागत में उन्होंने अपने पेट्रोल पंप पर आने वाले ग्राहकों को अपनी खुशी में शामिल करते हुए उन्हें एस्ट्रा पेट्रोल दे रहे हैं. पेट्रोल डीजल की बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान है. ऐेसे में कोई इससे राहत दे तो क्या ही कहने!

मिसाल बने राजेन्द्र
बेटी के पैदा होने की खुशी में राजेन्द्र लोगों को 5 से 10 प्रतिशत एक्सट्रा पेट्रोल दे रहे हैं.अब बढ़ती महंगाई के बीच इस पेट्रोल पंप पर मिल रहे एस्ट्रा पेट्रोल से ग्राहक काफी खुश हैं और वो पेट्रोल पम्प मालिक को बेटी के जन्म पर बधाई भी दे रहे हैं.

मिलेगा 5 से 10 प्रतिशत एक्सट्रा पेट्रोल 
बैतूल के राजेन्द्र सैनानी की भतीजी शिखा ने 9 अक्टूबर को बेटी को जन्म दिया है. नवरात्र में बेटी के जन्म पर सैनानी परिवार की खुशी का ठिकाना नही रहा और परिवार में बेटी के जन्म को यादगार बनाने के लिए सैनानी परिवार ने कुछ नया करने की सोची. अपने पेट्रोल पंप पर ग्राहकों को अपनी खुशी में शामिल करते हुए उन्होंने एक्सट्रा पेट्रोल देने का प्लान बनाया. राजेन्द्र के पेट्रोल पंप पर 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से 7 बजे तक जो ग्राहक पेट्रोल खरीदेंगे उन्हें एस्ट्रा पेट्रोल दिया जा रहा है. 100 रुपये का पेट्रोल लेने पर 105 रुपये का पेट्रोल दिया जाएगा तो वहीं 100 रुपये से ज्यादा और पांच सौ रुपये तक के पेट्रोल पर 10% एक्स्ट्रा पेट्रोल दिया जाएगा.

पेट्रोल पंप संचालक राजेन्द्र सैनानी ने बताया कि 'बेटों के पैदा होने पर बहुत खुशियां मनाते हैं लेकिन मेरे यहां भतीजी को पुत्री प्राप्त हुई है इसी को लेकर हमने ग्राहकों से खुशी शेयर की है. तीन दिनों के लिए प्रतिदिन कुछ घंटों के लिए जो ग्राहक पेट्रोल खरीदेंगे उन्हें एक्स्ट्रा पेट्रोल दिया जाएगा'.