scorecardresearch

जब दिल्ली की सड़कों पर आम आदमी की तरह निकले पीएम मोदी, नहीं रोका गया ट्रैफिक

आज जब प्रधानमंत्री मोदी जम्मू के लिए निकले तो सड़कों पर यातायात सामान्य था और सुरक्षा व्यवस्था भी कम से कम रखी गई थी, ताकि आम लोगों को कोई परेशानी ना हो.

नौशेरा पहुंचे पीएम मोदी  नौशेरा पहुंचे पीएम मोदी
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में मार्ग पर न्यूनतम सुरक्षा व्यवस्था और कोई यातायात प्रतिबंध नहीं रखा गया.

  • सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के लिए जम्मू के नौशेरा पहुंचे पीएम मोदी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के लिए आज जम्मू के नौशेरा पहुंचे. सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए दीपों के उत्सव पर पीएम मोदी नौशेरा पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने नौशेरा में सेना के जवानों को मिठाई खिलाकर दिवाली मनाई. वहां पहुंचकर पीएम मोदी ने नौशेरा में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की.  प्रधानमंत्री के साथ भारतीय सेना के जवानों ने नौशेरा में 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. लेकिन इन सबसे हटकर आज पीएम लीक से हटकर जाते हुए कम से कम सुरक्षा व्यवस्था और बिना किसी यातायात प्रतिबंध के दिल्ली से निकले. 

आज सुबह जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौशेरा, जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हुए तो दिल्ली में मार्ग पर न्यूनतम सुरक्षा व्यवस्था और कोई यातायात प्रतिबंध नहीं था. वीवीआईपी कल्चर को परे रखकर पीएम मोदी इस तरह से निकले ताकि त्योहारों के समय में लोगों को कोई परेशानी ना  हो. आमतौर पर जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री या किसी बड़े मंत्री का काफिला निकलता है तो सड़कों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होती है और यातायात रोक दिया जाता है. पर आज जब प्रधानमंत्री मोदी जम्मू के लिए निकले तो ऐसा कुछ भी नहीं किया गया. सड़कों पर यातायात सामान्य था और सुरक्षा व्यवस्था भी कम से कम रखी गई थी. 

 पूर्व सैनिकों से मुलाकात कर उनका सम्मान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं और हर साल अलग-अलग इलाकों में स्थित भारतीय सेना के बेस कैंप जाते हैं. दिवाली के दिन पीएम मोदी सैनिकों के साथ ही इस पर्व को सेलिब्रेट करते हैं और वक्त बिताते हैं. नौशेरा में सैनिकों के साथ प्रधानमंत्री ने दिवाली कि शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'आज शाम को दीपावली का एक दीपक आपकी वीरता, शौर्य, पराक्रम, त्याग और तपस्या के नाम पर भारत का हर नागरिक उस दीपक की ज्योत के साथ आपको अनेक-अनेक शुभकामनाएं भी देता रहेगा.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौशेरा में पूर्व सैनिकों से मुलाक़ात कर उनका सम्मान किया.  इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने वहां पौधारोपण भी किया. नौशेरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैनिकों से कहा, 'आज मैं फिर आप के बीच आया हूं.  आज फिर मैं आपसे नई ऊर्जा, नई उमंग, नया विश्वास लेकर जाऊंगा.  मैं अकेला नहीं आया हूं, 130 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद आपके लिए लेकर आया हूं.'  

ये भी पढ़ें: