scorecardresearch

पीएम मोदी ने किया 806 बेड वाले विश्राम सदन का उद्घाटन, बोले- मरीजों की तकलीफें कम होगी

पीएम मोदी ने मोदी ने गुरुवार 21 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली के झज्जर कैंपस में विश्राम सदन का उद्घाटन किया. इस सदन में 806 बेड हैं, जिनका निर्माण इंफोसिस फाउंडेशन ने निगमित सामाजिक दायित्व के तहत किया है.

पीएम मोदी ने किया 806 बेड वाले विश्राम सदन का उद्घाटन (फोटो- ANI) पीएम मोदी ने किया 806 बेड वाले विश्राम सदन का उद्घाटन (फोटो- ANI)
हाइलाइट्स
  • PM मोदी ने किया 806 बेड वाले विश्राम सदन का उद्घाटन

  • सदन को 93 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है

  • इससे मरीजों के साथ- साथ तीमारदारों को फायदा होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 21 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली के झज्जर कैंपस में विश्राम सदन का उद्घाटन किया. इसका निर्माण राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में इंफोसिस फाउंडेशन ने किया है. फाउंडेशन ने इसे लगभग 93 करोड़ रुपये की लागत से बनाया है.  इस सदन में 806 बेड हैं, जिनका निर्माण इंफोसिस फाउंडेशन ने निगमित सामाजिक दायित्व के तहत किया है. यह विश्राम सदन एनसीआई के अस्पताल और ओपीडी ब्लॉक के पास है. इससे मरीजों के साथ- साथ तीमारदारों को भी काफी फायदा होगा. 

नई दिल्ली के झज्जर कैंपस में विश्राम सदन का उद्घाटन

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि इससे कैंसर मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों को वातानुकूलित आवास सुविधाएं मिलेंगी. जिन्हें लंबे समय तक अस्पतालों में रहना पड़ता है. पीएम ने कहा कि सरकार ने कैंसर की लगभग 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं. मध्यम वर्गों को इससे साल भर में हजारों रुपये की बचत हो रही है. इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति भी मौजूद रहीं.

100 करोड़ डोज की सफलता देश को समर्पित

पीएम मोदी ने सबसे पहले 100 करोड़ डोज पूरे होने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि वो कुछ देर पहले ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल के वैक्सीन सेंटर से होकर आए हैं. एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है. मैं सभी देशवासियों को बधाई देता हूं कि 100 करोड़ वैक्सीन डोज का लक्ष्य हासिल करने में कामयाबी हासिल की.  

पीएम मोदी ने कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन किया

बता दें, पीएम मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन किया था. कुशीनगर गौतमबुद्ध का महापरिनिर्वाण स्थल है और बौद्ध समुदाय के लोगों का एक अहम तीर्थ स्थल है.