scorecardresearch

रिलायंस बॉस मुकेश अंबानी ने किए बाबा बद्रीनाथ के दर्शन, दान किए 5 करोड़ रुपए

अंबानी ने पिछले कुछ हफ्तों में कई मंदिरों का दौरा किया है. उन्होंने पिछले महीने तीन प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना की और इतनी ही राशि मंदिर ट्रस्टों को दान में दी.

रिलायंस बॉस मुकेश अंबानी ने किए बाबा बद्रीनाथ के दर्शन रिलायंस बॉस मुकेश अंबानी ने किए बाबा बद्रीनाथ के दर्शन
हाइलाइट्स
  • पिछले हफ्ते कई मंदिरों का दौरा कर चुके हैं अंबानी

  • 5 करोड़ का किया दान

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के दर्शन किए और दोनों धाम में पूजा-अर्चना भी की. रिपोर्टों के अनुसार, अंबानी ने मंदिरों की संयुक्त समिति बद्री-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) को ₹5 करोड़ का दान दिया. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में अंबानी अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ बद्रीनाथ मंदिर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. मंदिर के अधिकारियों को उद्योगपति के साथ घूमते देखा गया.

पिछले हफ्ते कई मंदिरों का दौरा कर चुके हैं अंबानी
अंबानी ने पिछले कुछ हफ्तों में कई मंदिरों का दौरा किया है. उन्होंने पिछले महीने तीन प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना की और इतनी ही राशि मंदिर ट्रस्टों को दान में दी. पीटीआई के अनुसार, केरल में गुरुवायुर मंदिर की अपनी यात्रा के दौरान, रिलायंस के मालिक ने भगवान श्री कृष्ण की पूजा की और मंदिर के 'अन्नदानम' कोष में 1.51 करोड़ रुपये का दान दिया.

अंबानी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन के लिए भी ₹1.5 करोड़ का दान दिया था. सितंबर में, उन्होंने राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. 

अंबानी की रिलायंस जियो इस साल दिवाली तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई सहित कई प्रमुख शहरों में हाई-स्पीड 5G टेलीकॉम सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है और दिसंबर 2023 तक देश भर के हर शहर, तहसील और तालुका में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी. Jio 5G का सबसे हालिया संस्करण रोल आउट करेगा, जिसे स्टैंडअलोन 5G के रूप में जाना जाता है. इसकी 5जी इंफ्रास्ट्रक्चर पर 2 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है.