scorecardresearch

SBI खाताधारकों के लिए गुड न्यूज़! इन इंश्योरेंस स्कीम का मिलेगा फायदा

सरकारी स्कीम प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना 4 लाख रुपये तक का कवरेज दे रही हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 342 रुपये निवेश करने होंगे. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल से इन दो स्कीम के बारे में जानकारी दी.

बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (फाइल फोटो) बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • SBI अकाउंट होल्डर्स के लिए गुड न्यूज

  • 342 रुपये में पाएं 4 लाख का बंपर फायदा

  • सरकार प्रीमियम वाली पॉलिसी ला रही है

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी गुड न्यूज आई है. सरकारी स्कीम प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना 4 लाख रुपये तक का कवरेज दे रही हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 342 रुपये निवेश करने होंगे. कोरोना वायरस महामारी की वजह से आम लोगों में इंश्योरेंस और मेडिक्लेम को लेकर जागरुकता बढ़ी है. वहीं सरकार भी हर किसी तक इंश्योरेंस की सुविधा को पहुंचाने के लिए कम प्रीमियम वाली पॉलिसी ला रही है. बताया जा रहा है कि इससे हर तबके के लोगों को फायदा मिलेगा. 

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी गुड न्यूज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल से दो स्कीम के बारे में जानकारी दी.  SBI ने  ट्वीट कर बताया कि लोग 'अपनी जरूरत के हिसाब से बीमा कराएं और चिंता मुक्त हो जाएं. ऑटो डेबिट सुविधा के जरिए बचत बैंक खाते के खाताधारकों से प्रीमियम की कटौती की जाएगी. व्यक्ति सिर्फ एक बचत बैंक खाते के जरिए इस योजना में शामिल होने के लिए पात्र होगा.' 

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के फायदे

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का सबसे बड़ा फायदा यह कि इस स्कीम के तहत दुर्घटना होने पर बीमाधारक की मौत होने या विकलांग होने पर उसे 2 लाख रुपये तक का मुआवजा मिल सकेगा. इसके अलावा स्कीम के तहत बीमाधारक स्थाई रूप से विकलांग हो जाए तो उसे 1 लाख रुपये का कवरेज मिलेगा. इस योजना का सालाना प्रीमियरम सिर्फ 12 रुपये है. 

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के फायदे

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना में कोई निवेश करता है तो उसे कई फायदे मिलेंगे. अगर किसी कारण बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को 2 लाख रुपये मिलेंगे. इसका फायदा 18 से 50 साल तक का कोई भी शख्स उठा सकता है. इस स्कीम में निवेश करने के लिए आपको सालाना सिर्फ 330 रुपये का प्रीमियम देना होगा. ये दोनों टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी है. ये बीमा सालभर के लिए ही होता है.