scorecardresearch

Success Story: सब्जी बेचकर मां ने पढ़ाया...बेटे ने पास किया CA का एग्जाम, रिजल्ट सुनते ही छलक पड़े खुशी के आंसू

बेटे के परीक्षा पास करने की खबर सुनकर नीरा की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े. घर को संभालने के लिए नीरा ने सब्जी बेचने का काम शुरू किया था क्योंकि पति की मौत के बाद पूरे परिवार की जिम्मेदारी उन पर थी.

Vegetable Vendor Vegetable Vendor
हाइलाइट्स
  • 25 साल से मां बेच रही सब्जी

  • पति की मौत के बाद शुरू किया सब्जी बेचने का काम

एक मां-बेटे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो भी बेहद खास है. एक बेटा सीए का एग्जाम पास करके अपनी मां के गले लग रहा है और मां की आंखों में खुशी के आंसू हैं. डोंबिवली पूर्व के गांधीनगर में गिरनार मिठाई की दुकान के पास सब्जी बेचने वाली थोंबरे मावाशी के बेटे योगेश ने भारत की सबसे कठिन परीक्षा पास की है और चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बन गए हैं.

25 साल से मां बेच रही सब्जी
योगेश ठोंबरे डोंबिवली के पास खोनी गांव में अपनी मां नीरा ठोंबरे के साथ रहते हैं. मां डोंबिवली के गांधीनगर इलाके में सब्जी बेचकर परिवार चलाती है. वह पिछले 25 साल से यहीं पर सब्जियां बेच रही हैं, उनके पास सब्जी का काम शुरू करने के लिए पैसे भी नहीं थे, उस समय उन्होंने दो सौ रुपये उधार लेकर ये काम शुरू किया था.

मां को गिफ्ट की साड़ी
योगेश ने आज कड़ी मेहनत की और सीए परीक्षा पास किया है. दृढ़ निश्चय, मेहनत और कुछ कर गुजरने के जज्बे के दम पर योगेश ने भी अपनी मां की मेहनत को सार्थक कर दिखाया है. योगेश ने सोमवार को सीए बनने के बाद पहले तोहफे के तौर पर अपनी मां को साड़ी गिफ्ट की है. यह सब देखकर सभी की आंखें नम हो गईं.

सम्बंधित ख़बरें

पति की मौत के बाद शुरू किया सब्जी बेचने का काम
बेटे के परीक्षा पास करने की खबर सुनकर नीरा की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े. घर को संभालने के लिए नीरा ने सब्जी बेचने का काम शुरू किया था क्योंकि पति की मौत के बाद पूरे परिवार की जिम्मेदारी उन पर थी, लेकिन उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी.

 

जब मैंने रिजल्ट सुनाया तो मां ने गले लगा लिया
परीक्षा पास करने पर  योगेश ने कहा कि, मैंने सीए बनने का फैसला लिया था. उसी के अनुरूप योजना बनाई और पढ़ाई की. मैं रिजल्ट का इंतजार कर रहा था लेकिन रिजल्ट आया तो मेरी खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई. जब मैं यह खबर अपनी मां को बताने गया तो वह हमेशा की तरह सब्जियां बेच रही थीं, उन्होंने मुझे गले लगा लिया और यह सुनहरा पल मेरे दोस्तों ने मोबाइल में कैद कर लिया. मुझे नहीं पता था कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल जाएगा. लोगों के फोन आना शुरू हो गए. कई बड़े नेताओं ने ट्वीट किया उसके बाद मुझे समझ आया कि मैंने कुछ बड़ा हासिल किया है.

समाज के लिए रोल मॉडल
योगेश और उनकी मां ने समाज के सामने एक अलग रोल मॉडल पेश किया है. नेटिजन्स योगेश और उनके परिवार को उनके दृढ़ संकल्प और प्रयासों के लिए बधाई दे रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद जहां योगेश की मां सब्जी बेचती हैं वहां भी लोग उन्हें बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं.

-मिथिलेश गुप्ता की रिपोर्ट