scorecardresearch

Covid cases in India: करीब आधे हुए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1247 नए मामले और एक की मौत

देश में बीते दिन के मुकाबले आज कोरोना (Corona)के कम से कम एक हजार मामले कम रिपोर्ट किए गए हैं. ऐसे में लोगों ने एक बार फिर राहत की सांस ली है.

कोरोना के मामलों में कमी कोरोना के मामलों में कमी
हाइलाइट्स
  • पिछले दिन के मुकाबले आज 43 फीसदी कम हुए कोरोना केस

  • कोरोना को लेकर लगातार अलर्ट पर हैं केंद्र और राज्य सरकारें

Covid cases in India: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे थे लेकिन, आज थोड़ी राहत मिली है. आज यानी मंगलवार को देश में 1,247 मामले सामने आए और एक मौत रिपोर्ट की गई. बीते दिन के मुकाबले आज केस 43 फीसदी कम हैं. केंद्र और राज्य सरकारें लगातार कोरोना को लेकर अलर्ट पर हैं. सभी से कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है. 

दरअसल, बीते दिन यानी सोमवार को देश में 2,183 मामले सामने आए थे, जिससे एक बार फिर लोगों की टेंशन बढ़ गई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में 11,860 कोरोना के मरीज एक्टिव हैं. अब तक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,21,966 हो गई है. इलाज करा रहे मरीजों की संख्या कुल मामलों का 0.03 प्रतिशत है. 

दिल्ली में भी बिगड़ रहे हालात 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब तक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4,25,11,701 हो गई है. देश में डेथ रेट 1.21 प्रतिशत है. अब तक देश में कोरोना की 186.72 डोज दी जा चुकी हैं. वहीं, राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसे लेकर 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी डीडीएमए की एक अहम बैठक होनी है. इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर समीक्षा की जाएगी. 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में कोरोना प्रतिबंध लगा  दिए गए हैं. जहां मास्क को लेकर सभी नियम खत्म कर दिए गए थे तो फिर से एक बार मास्क जरूरी कर दिया है. जगह-जगह कोविड टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. 

ये भी पढ़ें: