scorecardresearch

अहमदाबाद के इस जूस कार्नर में लोग खुद बनाते हैं अपना मनपसंद जूस... कैसे? देखें वायरल वीडियो

हाल ही में हमें भी इंटरनेट पर ऐसा ही एक इंटरेस्टिंग वीडियो मिला, जोकि अहमदाबाद के एक जूस बार का है. यहां आपको एक फ्रेश जूस ग्लास के साथ एक्सरसाइज करने का भी मौका मिलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कैस? कोई नहीं ये हम आपको आगे बताएंगे. जूस बार का नाम ग्रीनोबार(Greenobar)है. यहां कस्टमर अपने आप पैडल मारकर अपने लिए फ्रेश जूस बनाते हैं.

हाइलाइट्स
  • साइकिल चलाकर खुद निकालते हैं जूस

  • जूस के साथ लोगों की एक्सरसाइज भी

इंटरनेट पर दिनों तमाम तरह की चीजें मौजूद हैं. इनमें से कुछ एंटरटेनिंग होती हैं जबकि अन्य से हमें दुनियाभर की चीजों का ज्ञान प्राप्त होता है. एक पैन्ट्री को व्यवस्थित करने से लेकर जले हुए बर्तन को कैसे साफ करना है इन सभी चीजों की जानकारी एक छत के नीचे मिल जाती है. वहीं कई ऐसे वीडियोज़ भी होते हैं जो आपके काम को और भी ज्यादा आसान बना देते हैं. हाल ही में हमें भी इंटरनेट पर ऐसा ही एक इंटरेस्टिंग वीडियो मिला, जोकि अहमदाबाद के एक जूस बार का है.

जूस के साथ एक्सरसाइज भी
यहां आपको एक फ्रेश जूस ग्लास के साथ एक्सरसाइज करने का भी मौका मिलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कैस? कोई नहीं ये हम आपको आगे बताएंगे. जूस बार का नाम ग्रीनोबार(Greenobar)है. यहां कस्टमर अपने आप पैडल मारकर अपने लिए फ्रेश जूस बनाते हैं. 

कैसे करता है काम?
ग्रीनोबार में जूसर-ब्लेंडर एक साइकिल में जोड़ दिया गया है. जूस निकालने के लिए ग्राहक को साइकल पर पैडल मारने होंगे, जिससे एक रोटेशनल मोशन बनेगा और ब्लेंडर चलेंगे. दूसरे शब्दों में कहें तो जितनी तेजी से आप साइकिल चलाएंगे, उतनी ही तेजी से आपके लिए रस तैयार हो जाएगा. इंस्टाग्राम पर ग्रीनोबार के बायो के अनुसार यह "बिना बर्बादी के साथ अपनी तरह का पहला जूस बार है जिसका पूरा फोकस सस्टेनेबिलिटी है."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Greenobar (@thegreenobar)

हाल ही में ग्रीनोबार ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें एक व्यक्ति अपने लिए फ्रेश वाटरमेलन जूस बनाने के लिए साइकलिंग कर रहा है. उसकी तारीफ करते हुए कैफे ने लिखा, 'ऐसा कोई जिसके पास काफी उर्जा है और वो एक बड़ा किरदार निभा सकता है.'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Greenobar (@thegreenobar)