scorecardresearch

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली में फिर लगी पाबंदियां...मास्क नहीं लगाने पर लगेगा जुर्माना

डीडीएमए ने इस महीने की शुरुआत में मास्क के लिए 500 रुपये का जुर्माना वापस ले लिया था क्योंकि कोरोना के मामले धीरे-धीरे घटने लगे थे. दरअसल पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई.

Face mask mandatory in Delhi Face mask mandatory in Delhi
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में बढ़ी मरीजों की संख्या

  • सरकार जल्द जारी करेगी नियमावली

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्लीवासियों के लिए मास्क फिर से जरूरी कर दिया है. सरकार ने घोषणा की कि जो व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. डीडीएमए ने इस महीने की शुरुआत में मास्क के लिए 500 रुपये का जुर्माना वापस ले लिया था क्योंकि कोरोना के मामले धीरे-धीरे घटने लगे थे.

दरअसल पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई. इस वजह से DDMA ने बुधवार को एक बैठक बुलाई थी, जिसमें दिल्ली में मास्क फिर से अनिवार्य करने का फैसला लिया गया और उल्लंघन करने पर 500 रुपये जुर्माना रखा गया है.

सरकार जल्द जारी करेगी नियमावली

दिल्लीवासियों को आज से मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर सतर्कता रखना भी बेहद जरूरी है. डीडीएमए ने फिलहाल स्कूल बंद करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए नई SoP जल्द ही जारी की जाएगी. इसके अलावा एयरपोर्ट और अन्य कई जगहों पर रैंडम टेस्टिंग भी की जाएगी.

दिल्ली में बढ़ी मरीजों की संख्या

दिल्ली में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में 600 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि संक्रमण की वजह से किसी भी मरीज की जान नहीं गई है. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के कुल 1947 एक्टिव मामले हैं. केंद्र सरकार ने संक्रमण प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में बीते दो सप्ताह के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में करीब तीन गुना की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं.