scorecardresearch

ब्लूसेमी ने लॉन्च किया अपना हेल्थ-केयर डिवाइस, कुल 60 सेकंड में घर बैठे पता चलेगा ECG, हार्ट रेट और BP समेत सबकुछ

इसकी मदद से लोग ब्लड ग्लूकोज, ईसीजी, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, एसपीओ 2 और बॉडी टेम्परेचर को माप सकेंगे. इन्हे चेक करने के लिए केवल इस डिवाइस को टच करना होगा और केवल 60 सेकंड में आपको अपने शरीर की सभी चीजें पता चल जाएंगी. आप अपने जान पाएंगे कि आप स्वस्थ हैं या नहीं. आपको बता दें, भारत में इसकी कीमत 15,490 रुपये है. इस गैजेट को आप इसके मोबाइल एप से ऑपरेट कर सकेंगे.

EYVA EYVA
हाइलाइट्स
  • भारत में इसकी कीमत 15,490 रुपये है

  • चेक करने के लिए केवल इस डिवाइस को टच करना होगा

कोरोना ने हमें अपने स्वास्थ्य को लेकर और भी सचेत कर दिया है. पिछले 2 सालों में हमने सीखा है कि हमें हमारे स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. हमें समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच करवानी बेहद जरूरी है. नार्मल हेल्थ चेकअप जैसे ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन, बॉडी टेम्परेचर, ईसीजी आदि के लिए हमे अक्सर अलग-अलग जगह जाने की जरूरत पड़ती है, लेकिन जरा सोचिये अगर आप खुद अपने घर पर केवल एक छोटे से डिवाइस से कर पाएं तो? हाल ही में एक स्वदेशी हेल्थटेक स्टार्टअप, ब्लूसेमी ने एक ऐसा डिवाइस लॉन्च किया जिसकी मदद से हम डेली अपना नार्मल चेकअप कर सकते हैं. इस डिवाइस का नाम है ईवाईवीए (EYVA)

ईवाईवीए एक ऐसा गैजेट है जो सेंसर फ्यूजन, सटीक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एल्गोरिदम और स्मार्ट IoT पर बेस्ड है. ब्लूसेमी भारत की पहली हेल्थटेक कंपनी बन गई है जिसने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2022 में अपना प्रोडक्ट लॉन्च किया है.

हेल्थ-केयर डिवाइस
हेल्थ-केयर डिवाइस

कितनी होगी कीमत?

इसकी मदद से लोग ब्लड ग्लूकोज, ईसीजी, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, एसपीओ 2 और बॉडी टेम्परेचर को माप सकेंगे. इन्हे चेक करने के लिए केवल इस डिवाइस को टच करना होगा और केवल 60 सेकंड में आपको अपने शरीर की सभी चीजें पता चल जाएंगी. आप अपने जान पाएंगे कि आप स्वस्थ हैं या नहीं. 

आपको बता दें, भारत में इसकी कीमत 15,490 रुपये है. इस गैजेट को आप इसके मोबाइल एप से ऑपरेट कर सकेंगे. 

इलेक्ट्रॉनिक्स शो में किया गया प्रदर्शित 

ब्लूसेमी के फाउंडर और सीईओ सुनील मदिकतला ने कहा, “ईवाईवीए दुनिया को एक बेहतर और स्वस्थ जगह बनाने की दिशा में हमारी अथक मेहनत और प्रतिबद्धता का एक गिफ्ट है. हमें इस डिवाइस को दुनिया के प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स शो में पहली भारतीय हेल्थटेक कंपनी के रूप में प्रदर्शित करते हुए बेहद गर्व हो रहा है. यह अद्वितीय, आकर्षक, कॉम्पैक्ट, लाने ले जाने में आसान और उपयोग में सहज है. यह उत्पाद लोगों की हेल्थ केयर  को अपनी उंगलियों के स्पर्श से सुनिश्चित करके क्रांतिकारी बदलाव करने की क्षमता रखता है.”

मार्च में होगा बाजार में उपलब्ध 

सीईओ सुनील कहते हैं, “महामारी अभी भी दुनिया के कई हिस्सों फैली हुई है, ईवाईवीए जैसे उत्पाद का होना बेहद जरूरी है. चाहे वह घर हो, ऑफिस हो, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों, बाजार कोई भी हो. इसलिए, इस उत्पाद को डिजाइन करना आवश्यकता की बात है.”

उन्होंने बताया कि ईवाईवीए के मार्च 2022 तक ब्लूसेमी के गो-टू-मार्केट पार्टनर्स में उपलब्ध होने की उम्मीद है. जिसके बाद कंपनी की योजना 2022 के मध्य तक कई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सभी को डिवाइस उपलब्ध कराने की है.

ये भी पढ़े