scorecardresearch

दिल्ली की महिलाओं का मोहल्ला क्लीनिक में होगा फ्री इलाज...सीएम केजरीवाल का तोहफा

दिल्ली सरकार महिलाओं के लिए विशेष महिला मोहल्ला क्लिनिक शुरू करने जा रही है जहां महिलाओं को अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ की सेवाएं, जांच, दवाइया व टेस्ट मुफ़्त उपलब्ध होंगे.

अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल
हाइलाइट्स
  • मिली है फ्री बस सेवा की सुविधा

  • सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली की रहने वाली महिलाओं के लिए खुशखबरी है. अरविंद केजरीवाल सरकार ने महिलाओं डके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए महिला मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने की घोषणा की है. इस क्लीनिक में विशेष रूप से स्त्री रोग विशेषज्ञ, जांच, दवाइयां और टेस्ट फ्री में होंगे.

सीएम ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी. सीएम ने लिखा,''आज से दिल्ली की विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं में एक और नई पहल होने जा रही है। सरकार महिलाओं के लिए विशेष “महिला मोहल्ला क्लिनिक” शुरू करने जा रही है जहां महिलाओं को अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ की सेवाएं, जांच, दवाइयां व टेस्ट मुफ़्त उपलब्ध होंगे.''

मिली है फ्री बस सेवा की सुविधा
दिल्ली सरकार इससे पहले भी महिलाओं के लिए कई सारी योजनाएं ला चुका है. दिल्ली में महिलाओं को बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई थी. साल 2019 में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की विशेष छूट दी थी. फ्री सेवा सुविधा नोएडा-एनसीआर, एयरपोर्ट और डीटीसी और क्लस्टर बसों में भी उपलब्ध है. दिल्ली की लगभग 40 फीसदी महिलाएं इस सुविधा का लाभ उठा रही हैं. मुफ्त यात्रा योजना के तहत पिछले साल तीन करोड़ से अधिक महिलाओं ने इस सुविधा का लाभ उठाया.