scorecardresearch

देश में एक बार फिर कोरोना से हाहाकार ! गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू, इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा मामले

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कोरोना (Gautam Buddha Nagar Corona)के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. ऐसे में अब यहां प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही लोगों के लिए मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है.

गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना के मामले गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना के मामले
हाइलाइट्स
  • गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना के मामले

  • दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी

देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. इससे अब राज्य सरकारों में भी चिंता बढ़ने लगी है. राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. वहीं, दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. इसके तहत किसी भी सार्वजनिक स्थान पर भीड़ नहीं जुटेगी. 

दरअसल, कोरोना के मामलों के बढ़ते ही प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है. गौतमबुद्ध नगर में 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. यहां किसी को भी विरोध प्रदर्शन या भूख हड़ताल करने की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ सार्वजनिक स्थानों पर पूजा या नमाज नहीं कर सकेंगे. 

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने एक बार फिर से स्पीड पकड़ ली है. बीते दिन यानी रविवार को यहां कोविड के 1,485 मामले सामने आए. हालांकि, एक भी मौत रिपोर्ट नहीं की गई, वहीं, पॉजिटिविटी रेट 4.89 फीसदी दर्ज किया गया. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से 18,84,560 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 26,175 लोगों की जान जा चुकी है.

इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा मामले 

देश में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के नए मामलों में से 83.54 प्रतिशत केस दिल्ली, हरियाणा, केरल, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से सामने आए हैं. इन पांच राज्यों में फिलहाल सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. अकेले दिल्ली 45.73 प्रतिशत नए मामलों के लिए जिम्मेदार है. देश भर में बीते दिन कोरोना के 3,324 केस दर्ज किए गए. 

ये भी पढ़ें: