scorecardresearch

दिल्ली में 100 फीसदी लोगों को लगाई गयी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

सरकारी डेटा के मुताबिक गुरुवार शाम तक दिल्ली में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी थी. राजधानी दिल्ली में गुरुवार रात 8 बजे तक 1,48,27,546 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लग गई थी. 

दिल्ली में 100 फीसदी वैक्सीनेशन दिल्ली में 100 फीसदी वैक्सीनेशन
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में 148.33 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है.

  • 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है.

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत हासिल करते हुए दिल्ली ने एक और मील का पत्थर पार किया है. कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के मामले में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए दिल्ली में वैक्सीन के योग्य 100 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है. इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने 100 फीसदी वैक्सीनेशन पूरा होने पर ट्वीट कर कहा, "दिल्ली में 100 फीसदी योग्य लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. 148.33 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है." इस काम के लिए सीएम केजरीवाल ने डॉक्टरों, एएनएम, शिक्षकों, आशा, सीडीवी और सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सलाम किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स और डॉक्टर्स की वजह से ही 100 फीसदी वैक्सीनेशन की पहली डोज देना संभव हो पाया है.

18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्लीवासियों के लिए ये एक राहत की खबर है. सरकारी डेटा के मुताबिक गुरुवार शाम तक दिल्ली में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी थी. राजधानी दिल्ली में गुरुवार रात 8 बजे तक 1,48,27,546 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लग गई थी. 

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में 118 ताजा कोविड मामले और एक मौत दर्ज की गई. जबकि पॉजिटीविटी रेट 0.13 प्रतिशत थी. बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के 125 मामले दर्ज किए गए थे. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में फिलहाल 624 से ज्यादा कोविड -19 मरीज हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने के आखिरी सात दिनों में दिल्ली में कोविड-19 के मरीजों की संख्या में 96.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.