scorecardresearch

Delhi AIIMS Advisory: कोरोना को लेकर एम्स दिल्ली ने कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाइजरी, फेस कवर करना जरूरी

Corona Cases in India: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स दिल्ली ने अपने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. सभी कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा गर्भवती और बुजुर्गों कर्मचारियों को विशेष तौर पर सावधान रहने की सलाह दी गई है.

कोरोना को लेकर एम्स दिल्ली ने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की कोरोना को लेकर एम्स दिल्ली ने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसको लेकर हर तरफ सतर्कता बरती जा रही है. एम्स दिल्ली ने भी अपने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. सभी कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही कर्मचारियों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की भी सलाह दी गई है.

कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी में क्या है-
एम्स दिल्ली की एडवाइजरी में कहा गया है कि कर्मचारियों को कैंटीन में इकट्ठा होने से बचना चाहिए. इसके साथ ही ये भी सलाह दी गई है कि कार्यालय में एक जगह 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा ना हों. एम्स की सलाह है कि अगर किसी कर्मचारी में बुखार, खांसी या सर्दी जैसे लक्षण दिखते हैं तो फौरन अपने रिपोर्टिंग अधिकारी को इसकी जानकारी दें और ऑफिस को छोड़ देना चाहिए. इसके अलावा ऐसे कर्मचारियों को घर पर आइसोलेट रहने का निर्देश दिया गया है. ऐसे कर्मचारियों को कोविड टेस्ट की भी सलाह दी गई है.

गर्भवती, बुजुर्ग को ज्यादा सावधान रहने की जरुरत-
एम्स दिल्ली की एडवाइजरी में गर्भवती और बुजुर्ग कर्मचारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को कोरोना का ज्यादा खतरा रहता है. इसलिए एम्स ने अपने ऐसे कर्मचारियों को और भी सतर्करता बरतने की सलाह दी है.

लगातार बढ़ रहे कोरोना केस-
देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. एम्स दिल्ली में कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए है. इसके बाद प्रबंधन ने एडवाइजरी जारी की है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10158 नए मरीज के सामने आए हैं. देश में सक्रिय मामलों की संख्या 44998 हो गई है. अगर बात दिल्ली की करें तो बुधवार को 1149 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना से एक मरीज की मौत भी हुई है.

ये भी पढ़ें: