scorecardresearch

ओमिक्रॉन के डर के बीच एक गुड न्यूज, भारत की 60 प्रतिशत से अधिक आबादी हुई ‘Fully Vaccinated’

भारत में अब तक 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 250 से अधिक मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 104 लोग ठीक हो गए हैं या जा चुके हैं.

टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था. टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था.
हाइलाइट्स
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट 

  • भारत में ओमिक्रॉन के 250 से अधिक मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में 60 प्रतिशत से अधिक आबादी को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से वैक्सीनेट किया जा चुका है. मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रव्यापी COVID-19 टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देश में वैक्सीन के 139.70 करोड़ से अधिक डोज दिए जा चुके हैं. इसके अलावा, भारत के लगभग 89 प्रतिशत वयस्कों को पहली डोज मिल चुकी है. पिछले हफ्ते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत टीकाकरण हो जाए.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, "और नए कारनामे कर रहे हैं. भारत को बधाई. जनभागीदारी और हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के समर्पित प्रयासों से, 60 प्रतिशत से अधिक योग्य आबादी को अब पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका  है." 

स्वास्थ्य कर्मियों (एचसीडब्ल्यू) को पहले चरण में टीका लगाने के साथ देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था. फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ. टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के को-मॉर्बिड कंडीशन वाले लोगों के लिए शुरू हुआ.

भारत में ओमिक्रॉन के 250 से अधिक मामले

इस बीच, पूरे देश में फ़ैल रहे कोरोनोवायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट पर बढ़ती चिंताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम देश में कोविड​​​​-19 स्थिति पर एक समीक्षा बैठक की. भारत में अब तक 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 250 से अधिक मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 104 लोग ठीक हो गए हैं या जा चुके हैं.