scorecardresearch

AIIMS में नहीं मिलेगी अनधिकृत लोगों को एंट्री! नए डायरेक्टर ने स्टाफ के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश, कहा संदिग्धों की व्हाट्सएप पर करें शिकायत 

दिल्ली एम्स में अब सभी लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी. इसके लिए नए डायरेक्टर डॉ. एम श्रीनिवास ने दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने अपने स्टाफ को कहा है कि किसा भी अनधिकृत इंसान को एम्स में एंट्री न दी जाए.

Delhi Aiims Delhi Aiims
हाइलाइट्स
  • नए डायरेक्टर ने दिए हैं निर्देश 

  • व्हाट्सएप नंबर भी किया गया है जारी

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, नई दिल्ली (AIIMS New Delhi) में अब अनधिकृत लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा ऐसे व्यक्तियों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा जो रोगियों की तलाश करते घूमते हैं, या फिर उनसे पैसे वसूल कर टेस्ट, बेड या रेडियोलॉजी, ट्रीटमेंट आदि के लिए अस्पताल में एंट्री करते हैं. बता दें,  एम्स के नए डायरेक्टर डॉ. एम श्रीनिवास (AIIMS Delhi New Director Dr. M Srinivas) ने ये निर्देश शुक्रवार को जारी किए हैं.  

नए डायरेक्टर ने दिए हैं निर्देश 

एम्स के नए डायरेक्टर डॉ. एम श्रीनिवास ने इसके अलावा ये भी कहा है कि एजेंट्स को एंट्री नहीं दी जाएगी. ये एजेंट ओपीडी और एम्स में प्रवेश करके मरीजों से कवल धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं. इतना ही नहीं बल्कि अधिकृत कर्मियों से ये भी कहा गया है कि वे पहचान पत्र पहनें और एम्स के आसपास ऐसे किसी भी "दलाल" के बारे में रिपोर्ट करें. इसके लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है.

व्हाट्सएप नंबर भी किया गया है जारी

इसके अलावा सर्कुलर में नर्स, स्टाफ मेंबर्स और डॉक्टर्स को ये निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी को कोई भी संदिग्ध नजर आता है तो तुरंत इसकी शिकायत 935502969 व्हाट्सएप नंबर पर करें. साथ ही ऐसे व्यक्ति को एम्स पुलिस को सौंपने के निर्देश दिए हैं. साथ ही स्टाफ इसकी जानकारी ऑफिशियल मेल आईडी director@aiims.edu  पर भी दे सकते हैं. 

इससे पहले भी दिए गए थे 

गौैरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को डॉक्टर्स और स्टाफ को  ड्यूटी आवर्स के दौरान मेन ओटी छोड़कर न जाने के निर्देश दिए गए थे. इसके अलावा बैठक में ये कहा गया था कि डॉक्टरों और कर्मचारियों की व्यक्तिगत ईएचएस मांग की व्यवस्था, ईएचएस पोर्टल के साथ इसकी मैपिंग और दवाओं के वितरण को सुव्यवस्थित किया जाए. इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था.  

(इनपुट- मिलन)