scorecardresearch

Sanitary Vending Machine: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर महिलाओं को मिलेगी सुविधा, अब लगाई गई सेनेटरी वेंडिंग मशीन

Sanitary Vending Machine: अब महिलाओं की सुविधा और सेनेटरी को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर ऐसी 12 वेंडिंग मशीन लगाई गई है. जहां पर महिलाओं से जुड़ी सेनेटरी और हाइजीन का सामान आसानी से मिल सकता है.

Sanitary Vending Machine Sanitary Vending Machine
हाइलाइट्स
  • लगाई गई है वेंडिंग मशीन

  • हर शौचालय के बाहर लगाई गई है मशीन

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर महिलाओं कि सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हाइजीन और सेनेटरी से जुड़े जरूरत के समान के लिए 12 नई वेंडिंग मशीन लगाई गई है. एयरपोर्ट संचालन से जुड़ी एजेंसी डायल के अनुसार इस वेंडिंग मशीन में महिलाओ को उनके हाइजीन से जुड़े विभिन्न तरह के उत्पाद उपलब्ध होंगे.

लगाई गई है वेंडिंग मशीन

हवाई यात्रा करते हुए महिलाओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था. एयरपोर्ट में एक ही फार्मेसी केंद्र होने के चलते आ रही महिला यात्री या फिर महिला स्टाफ को अक्सर दिक्कत होती थी. लेकिन अब महिलाओं की सुविधा और सेनेटरी को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर ऐसी 12 वेंडिंग मशीन लगाई गई है. जहां पर महिलाओं से जुड़ी सेनेटरी और हाइजीन का सामान आसानी से मिल सकता है.

हर शौचालय के बाहर लगाई गई है मशीन

खासकर महिलाओं के लिए लगाई गई यह बेंडिंग मशीन टर्मिनल 2 के हर शौचालय के बाहर लगाई गई है. इस वेंडिंग मशीन को इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है. QR-code से स्कैन करके पेमेंट की जा सकती है. एमआरपी डालकर प्रोडक्ट सेलेक्ट किया जा सकता है. और आसानी से इस वेंडिंग मशीन से कोई भी सैनिटरी प्रोडक्ट्स जैसे सेनेटरी नैपकिन, टैंपूंस, मेंसुरल कप आसनी से लिया जा सकता है.

इन वेंडिंग मशीन के जरिए महिलाओं के लिए हवाई सफर करना और आरामदायक हो सकेगा. ये कोशिश आईजीआई एयरपोर्ट की तरफ से की गई है. आने वाले समय में टर्मिनल थ्री में भी ऐसी ही वेंडिग मिशन लगाई जाएंगी.