scorecardresearch

18 महीने बाद फिर शुरू हुई दिल्ली से काठमांडू बस यात्रा....जानिए कैसे कर सकते हैं सफर, इन बातों का रखें खास ख्याल

दिल्ली से काठमांडू के लिए ये बस हर दिन सुबह 10 बजे रवाना होती है. यात्रा करने वाले भारतीय और नेपाली नागरिकों को सरकार द्वारा अधिकृत पहचान पत्र अपने साथ रखना जरूरी होता है. इसके साथ रोजाना ये बस दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम से चलती है.

 दिल्ली से काठमांडू बस यात्रा शुरू दिल्ली से काठमांडू बस यात्रा शुरू
हाइलाइट्स
  • ये बस हर दिन सुबह 10 बजे रवाना होती है

  • ये बस सेवा दिल्ली और काठमांडू के बीच 1,167 किलोमीटर की दूरी तय करती है

दिल्ली से काठमांडू तक जाने वाली बस सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है. कोरोना की वजह से दिल्ली से काठमांडू तक जाने वाली बस सेवा को 2 मार्च 2020 को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब अब फिर से दिल्ली परिवहन निगम द्वारा बुधवार से इसे शुरू किया जा रहा है. करीब 18 महीने के बाद शुरू होने वाली इस यात्रा के लिए यात्रियों को तमाम कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है.

48 घंटे पहले कराना होगा कोरोना टेस्ट, वैक्सीनेशन भी जरूरी

हालांकि, यात्रा के लिए यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गयी है. इसके लिए यात्रा करने वाले को 48 घंटे पहले कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा, तो वहीं यात्री को वैक्सीन की दोनों डोज लगनी जरूरी होगी.  इसके अलावा यात्रा के समय डिपो की तरफ से थर्मल स्कैनिंग भी जाएगी. इन सभी शर्तों को पूरा करने के बाद ही किसी व्यक्ति को यात्रा की अनुमति दी जाएगी. 

किराये में की गयी है बढ़ोतरी 

ये बस सेवा दिल्ली और काठमांडू के बीच 1,167 किलोमीटर की दूरी तय करती है और उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, फैजाबाद और मुगलिंग (नेपाल) में रुकती है. आपको बता दें, दिल्ली से काठमांडू की इस बस यात्रा के लिए पहले एक व्यक्ति का किराया 2300 रुपये होता था जिसको बढ़ाकर अब 2800 रुपये कर दिया गया है. बस सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दिल्ली से काठमांडू के लिए रवाना होती है. 

इन चीजों का रखें खास ख्याल 

इसमें यात्रा करने से पहले जाने लें कि दिल्ली से काठमांडू के लिए ये बस हर दिन सुबह 10 बजे रवाना होती है. यात्रा करने वाले भारतीय और नेपाली नागरिकों को सरकार द्वारा अधिकृत पहचान पत्र अपने साथ रखना जरूरी होता है. इसके साथ रोजाना ये बस दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम से चलती है. 

ये भी पढ़ें