scorecardresearch

Agenda AajTak: Nitin Gadkari ने हिमाचल की हार को बताया नसीब का खेल, 4 शादियों को कहा अस्वाभाविक

Agenda AajTak 2022: Union Transport Minister Nitin Gadkari ने एलन मस्क को भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का न्योता दिया. गडकरी ने हिमाचल प्रदेश चुनाव में हार पर कहा कि नसीब ने हमारा साथ नहीं दिया.

एजेंडा आजतक 2022 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एजेंडा आजतक 2022 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
हाइलाइट्स
  • गडकरी ने हिमाचल की हार को बताया नसीब का खेल

  • 4 शादियां करना अस्वाभाविक- गडकरी

एजेंडा आजतक 2022 के महामंच से केंद्रीय नितिन गडकरी ने कई अहम मुद्दों पर बेबाक राय रखी. गडकरी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव, चार शादियों, विकास, ऑटोमोबाइल उद्योग और एलन मस्क के मुद्दे पर बातचीत की. उन्होंने खुलकर सभी मुद्दों पर अपना विचार रखा.

4 शादियों अस्वाभाविक- गडकरी
नीतीश गडकरी ने असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा के चार शादियों पर रोक लगने वाले बयान पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि एक महिला का एक पुरुष के साथ शादी करना स्वाभाविक है. लेकिन चार शादिया करना अस्वाभाविक है. मुस्लिम समाज में भी शिक्षित लोग नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सबके साथ न्याय होना चाहिए. किसी के साथ धर्म, जाति और लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए.

लोकतंत्र की मजबूती के लिए विपक्ष जरूरी-
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए विपक्ष को जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अधिकार है. कांग्रेस को अच्छे विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए. राजनीति में मतभेद हो, लेकिन मनभेद न हो. मैं अपने काम पर भरोसा करता हूं. मैं अपने अच्छे काम को लेकर जनता के बीच जाता हूं.

हिमाचल में नसीब ने हमारा साथ नहीं दिया- 
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कई सीटों पर हार-जीत का अंतर बहुत कम रहा. लेकिन नसीब ने बीजेपी का साथ नहीं दिया. अगर एक-दो फीसदी वोट बीजेपी को ज्यादा मिलते तो हमारी सरकार होती. गडकरी ने गुजरात चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर कहा कि बीजेपी सरकार गुड गवर्नेंस और विकास की पॉलिटिक्स के एजेंडे पर काम करती है. उन्होंने कहा कि गुजरात में हर जगह विकास हुआ है. जिसपर जनता ने वोट दिया है. गडकरी ने कहा कि विकास की वजह से बीजेपी लगातार सत्ता में है. राष्ट्रवाद हमारे विचारों में शामिल है.

ऑटोमोबाइल उद्योग को नंबर वन बनाने का लक्ष्य- 
एजेंडा आजतक में नितिन गडकरी ने कहा कि हमने उद्योग को क्वालिटी बढ़ाने को कहा है. इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा दे रहे हैं. देश से पेट्रोल-डीजल के उपयोग को खत्म करना है. ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने पर फोकस करना है. 

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर चिंता जाहिर की-
नितिन गडकरी ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि राजधानी के प्रदूषण को गंभीरता से लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा प्रदूषण उद्योग और ट्रांसपोर्ट के कारण होता है. पराली की वजह से यहां की हवा खराब होती है. गडकरी ने कहा कि 5 साल में दिल्ली से प्रदूषण खत्म करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि भारत को पॉल्यूशन फ्री करना हमारा संकल्प है.

एलन मस्क का हमारे देश में स्वागत है- गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी टेस्ला के भारत में बिजनेस के सवाल पर कहा कि एलन मस्क हमारे देश में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. इसके साथ ही गडकरी ने चेतावनी भी दी और कहा कि चीन में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बनाकर भारत में मार्केटिंग के लिए कन्सेशन नहीं मिलेगा. वो भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाना चाहें तो उनका स्वागत है.

खाने का शौकीन हूं- गडकरी
एजेंडा आजतक में नितिन गडकरी ने अपने खाने के शौक के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि मैं खाने का शौकीन हूं. शाम 7 बजे के बाद गंभीरता से सोचता हूं कि आज किस होटल में जाना है और क्या खाना है? खुद को फिट रखने पर उन्होंने कहा कि मैंने अपना वजन 135 किलो से घटाकर 89 किलो कर लिया है. उन्होंने बताया कि वो सवा घंटे प्राणायाम करते हैं, उसके बाद कुछ द्र व्यायाम करते हैं. ऐसा करके उन्होंने फिटनेस और एनर्जी बढ़ाई है.

ये भी पढ़ें: