scorecardresearch

Agenda Aaj Tak : भगवंत मान का बीजेपी पर कटाक्ष, बोले- अगर गुजरात में मोदी के चेहरे पर जीत मिली तो हिमाचल में क्या दूसरा चेहरा लेकर गए थे?

भगवंत मान ने कहा कि हर दिन सेंचुरी तो कोहली भी नहीं मारता. हम लगातार कोशिश कर रहे हैं. हमारे पास अभी मैन पॉवर कम है और एक साथ दो-दो चुनाव लड़ना अभी थोड़ा मुश्किल था. लेकिन हम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं.

भगवंत मान एजेंडा आज तक भगवंत मान एजेंडा आज तक

दिल्ली के ली मेरीडियन होटल में 9 दिसंबर से शुरू हुआ एजेंडा आज तक का आज दूसरा दिन है. इसका आयोजन दो दिन (9 और 10 दिसंबर ) के लिए किया गया है जहां राजनीति से लेकर मनोरंजन और खेल जगत की कई जानी मानी हस्तियां अपने विचार-विमर्श रखेंगी.

आज के कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले मेहमान थे पंजाब के सीएम भगवंत मान. भगवंत मान के साथ पूरी चर्चा काफी अच्छी रही उन्होंने हर सवाल का बड़ी गर्मजोशी के साथ जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने पंजाब में रोजगार लाने, शिक्षा देने,  पंजाब से गैंग्स्टर्स को खत्म करने जैसे जरूरी मुद्दों पर बात की.

भगवंत मान से जब गुजरात चुनावों को लेकर बात की गई कि कैसे उनके दावे वहां काम नहीं आए और लोगों ने उनके द्वारा दी गई फ्री बीस (रेवड़ियों) को पसंद नहीं किया. इसके जवाब में मान ने कहा कि हर दिन सेंचुरी तो कोहली भी नहीं मारता. हम लगातार कोशिश कर रहे हैं. हमारी पार्टी अभी बहुत छोटी है और एक साथ दो-दो चुनाव लड़ना अभी थोड़ा मुश्किल था. हम कांग्रेस की तरह मैदान छोड़ते नहीं बल्कि लड़ते हैं. हर दिन सेंचुरी तो कोहली भी नहीं मारता. पंजाब से हमारी एंट्री गुजरात में हो गई है और हम गोवा में हैं. अब आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. 

कांग्रेस को बताया एक्सचेंज पार्टी
भगवंत मान ने बताया कि आप ने गुजरात में 7-8 हजार किलोमीटर की यात्रा की, लेकिन कांग्रेस का कोई प्रचार उन्हें दिखाई नहीं दिया. उन्होंने कहा कि हमें गुजरात में 13 फीसदी वोट मिले. इसके अलावा हमारे 5 विधायक भी बनें. हम जीरो से 5 पर आए, ये हमारी हार नहीं है. हम आगे भी धीरे-धीरे ऐसे ही बढ़ते रहेंगे.

इस दौरान सीएम मान बीच-बीच में कांग्रेस और बीजेपी पर भी लगातार निशान साधते रहे. मान ने कहा कि कांग्रेस चेंज नहीं एक्सचेंज पार्टी बन चुकी है. उन्हें अपने यहां बोर्ड लगा लेना चाहिए कि यहां विधायक बिकते हैं. पीएम मोदी पर निशान साधते हुए मान ने कहा कि तीन चुनावों में बीजेपी को केवल एक पर जीत मिली. हिमाचल प्रदेश और एमसीडी में बीजेपी हारी है. अगर पीएम मोदी के चेहरे पर गुजरात में जीत मिली तो क्या फिर हिमाचल में दूसरा चेहरा लेकर गए थे?

पंजाब पर कितना है कर्ज
इस दौरान पंजाब पर कर्जे पर भी बात हुई. मान के मुताबिक जब पंजाब में बीजेपी-अकाली दल की सरकार थी तो राज्य पर पौने तीन लाख करोड़ रुपये का कर्जा था. उन्होंने कहा कि हम अगर अपनी सरकार चला रहे हैं तो कम से कम फंड देकर हमारी मदद तो करो. मान ने कहा कि हम ओडिशा की महानदी कोलमाइन से कोयला लेते हैं. अभी तक कोयला सीधा ट्रेन से आता है, लेकि अब हमसे कहा जा रहा है कि पहले ट्रकों को लेकर पुरी आओ. उसे शिप में लोड करो और श्रीलंका से मुंद्रा पोर्ट पर उतारों उसके बाद उसे पंजाब ले जाओ. इससे पंजाब को 800 करोड़ का नुकासान होगा.

कानून व्यवस्था पर क्या बोले मान?
गैंग्स्टर्स को मैनेज करना कितना चैलेंज है, हमारी सोशल बॉडिंग बहुत मजबूत है, हम कई गैंग्स्टर्स को राजस्थान, हरियाण से पकड़कर लाए, जो हमारे 10 मोस्ट वॉन्टेड हैं उनमें 8 कनाडा में हैं. आप हमारी उन्हें लाने में मदद करो. पंजाबी डरते नहीं हैं. पंजाब बहुत बार गिरा है लेकिन बहुत बार उठा भी है. अगर हम उन्हें रोजगार दें तो वो ड्रग्स नहीं लेंगे. हमारा  टारगेट है कि हम उन्हें रोजगार दें. बड़ी जल्दी पंजाब नंबर वन का रुतबा हासिल कर लेगा. 

महिलाओं को एक हजार रुपये देने की शुरुआत जल्द की जाएगी. हमने जो वादा किया, उसे पूरा करेंगे. आप युवाओं की पार्टी है, युवा हमारे साथ हैं.