scorecardresearch

शादियों में वैक्सीन से स्वागत, अहमदाबाद में 21 पंडालों में 190 लोगों को लगाया गया कोविड टीका

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन शादियों के इस सीजन का फायदा उठाकर हर शादी के पंडाल में अचानक जाती है और वहां लोगों की चेकिंग करती है. साथ ही शादी में कोविड प्रोटोकोल का पालन हो रहा है या नहीं इसकी भी छानबीन की जाती है.

शादी के पंडालों में चेकिंग शादी के पंडालों में चेकिंग
हाइलाइट्स
  • अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन शादियों के इस सीजन का फायदा उठाकर हर शादी के पंडाल में अचानक पहुंचकर लोगों की चेकिंग करती है.

  • अब तक 21 पंडालों में 190 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गयी है.

गुजरात में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी को देखते हुए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने अनोखा रास्ता अपनाया है. कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने शादियों में अचानक चेकिंग करना शुरू किया है. अगर शादी में कोई ऐसा शख्स पाया जा रहा है जिसे वैक्सीन नहीं लगी है तो उसे वहीं शादी के पंडाल में ही वैक्सीन दी जा रही है. 

अहमदाबाद के शादी के पंडालों में मेडिकल टीम की इस चेकिंग को देख हर कोई हेरान है. दरअसल मेडिकल टीम ये जांच कर रही है कि शादी के पंडाल में मौजूद सभी लोगों ने वैक्सीन ली है या नहीं. जिसके लिए बकायदा वो शादी के पंडाल में एक वैक्सीनेशन टेबल भी लगा रही है और दूल्हा-दुल्हन से लेकर, सभी बारातियों और शादी में शामिल होने वाले हर शख्स का कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी चेक कर रही हैं ऐसे ही एक पंडाल में धनश्याम पटेल नाम के एक शख्स ने अपनी नौकरी के व्यस्त शेड्यूल की वजह से वैक्सीन नहीं लगवाई थी. ऐसे में शादी के पंडाल में ही उन्हें तुरंत वैक्सीन का डोज दिया गया. इस बारे में बात करते हुए धनशयाम पटेल ने कहा कि शादी में आया था, नौकरी की वजह से कई दिनों से टाइम ही नहीं मिल पा रहा था कि वैक्सीन लगवाने का, साथ ही वहां भीड़ भी बहुत रहती है. 

शादी के पंडालों में चेकिंग
शादी के पंडालों में चेकिंग

पंडालों में सरप्राइज चेकिंग कर 190 लोगों को वैक्सीन 

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन शादियों के इस सीजन का फायदा उठाकर हर शादी के पंडाल में अचानक जाती है और वहां लोगों की चेकिंग करती है. साथ ही शादी में कोविड प्रोटोकोल का पालन हो रहा है या नहीं इसकी भी छानबीन की जाती है. अहमदाबाद म्युनिसिपल  कॉर्पोरेशन के अधिकारियों की मानें तो ज्यादातर लोगों ने पहला टीका ले लिया हाई लेकिन कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए लोग आ नहीं रहे हैं. ऐसे में ये एक अच्छा तरीका है एक साथ 300 से 400 लोगों की चेकिंग का. अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के हेल्थ डिपार्टमेन्ट ने एक ही दिन में 21 पंडालों में सरप्राइज चेकिंग कर 190 लोगों को वैक्सीन दी है. जिसमें कुछ लोगों को पहला और ज़्यादातर लोगों को दूसरा वैक्सीन डोज दिया गया है.