scorecardresearch

एक बार फिर कोरोना का डर, एयर इंडिया ने रद्द की हांगकांग से आने-जाने वाली उड़ानें

हांगकांग (Hong Kong )सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार भारत से यात्री तभी पहुंच सकते हैं, जब उनके पास यात्रा से 48 घंटे पहले किए गए परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट हो.

एयर इंडिया ने रद्द कीं हांगकांग से आने-जाने वाली उड़ानें एयर इंडिया ने रद्द कीं हांगकांग से आने-जाने वाली उड़ानें
हाइलाइट्स
  • कोरोना प्रतिबंधों के कारण हांगकांग के लिए उड़ान सेवाएं रद्द

  • साल हांगकांग ने जनवरी में भी लगाया गया था प्रतिबंध

एयर इंडिया ने हांगकांग से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी हैं. एयरलाइन का कहना है कि एयर इंडिया ने हांगकांग के अधिकारियों द्वारा लगाए गए कोरोना प्रतिबंधों और क्षेत्र में सीमित मांग के कारण हांगकांग के लिए उड़ान सेवाएं रद्द कर दी हैं. 

एयर इंडिया ने ट्वीट किया, "हांगकांग के अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और सेक्टर पर सीमित मांग के कारण, हांगकांग और 19 और 23 अप्रैल को वापस जाने वाली हमारी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं" हांगकांग सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार, भारत से यात्री तभी हांगकांग पहुंच सकते हैं, जब उनके पास यात्रा से 48 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होगी. 

जनवरी में भी लगाया गया था प्रतिबंध

इससे पहले जनवरी में इसी साल हांगकांग ने भारत सहित आठ देशों से आने वाली उड़ानों पर दो सप्ताह के प्रतिबंध की घोषणा की थी, क्योंकि दुनिया में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट में बढ़ोतरी जारी है. एसकेएसएआर (HKSAR)के मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उड़ान निलंबन की घोषणा की थी.

कैरी लैम ने कहा कि प्रतिबंध ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, भारत, पाकिस्तान, फिलीपींस और संयुक्त राज्य अमेरिका के यात्रियों को प्रभावित करेगा, जिसमें यात्रियों को स्थानांतरित करना भी शामिल है. लैम ने आगे कहा कि स्थानीय कोरोना स्थिति में तेजी से बदलाव के कारण उड़ान निलंबन का निर्णय लिया गया था. 

ये भी पढ़ें: