scorecardresearch

Air India Premium Economy Class: एयर इंडिया ने शुरू किया प्रीमियम इकोनॉमी क्लास, किफायती और अपग्रेडेड सुविधा के साथ चेक-इन बैगेज पर मिलेगा प्रायोरिटी टैग

Air India Premium Economy: एयर इंडिया ने अपने प्लेन में प्रीमियम इकोनॉमी क्लास शुरू कर दी है. इससे अब यात्री किफायती और अपग्रेडेड सुविधा का मजा ले सकेंगे. इतना ही नहीं बल्कि आपको चेक-इन बैगेज पर प्रायोरिटी टैग भी दिया जाएगा.

Air India Premium Economy class Air India Premium Economy class
हाइलाइट्स
  • 27 मार्च से शुरू हो गई है बुकिंग 

  • किफायती और अपग्रेडेड क्लास में सफर करें

एयर इंडिया में अब से आपको प्रीमियम इकोनॉमी क्लास भी मिलने वाली है. हवाई यात्रा करने के लिए एयर इंडिया ने 4 केबिन शुरू कर दिए हैं. शुक्रवार को इसकी घोषणा भी कर दी गई है. चार केबिन में- फर्स्ट क्लास, बिजनेस क्लास, इकॉनमी क्लास के साथ एक प्रीमियम इकोनॉमी क्लास केबिन भी जोड़ने जा रही है. एयर इंडिया इस नई केबिन क्लास को कुछ चुनिंदा रूट पर शुरू करने वाली है.

27 मार्च से शुरू हो गई है बुकिंग 

एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, प्रीमियम इकॉनमी क्लास के लिए टिकट बुकिंग 27 मार्च से शुरू कर दी गई है. वहीं फ्लाइट 15 मई से शुरू होने वाली हैं.  एयर इंडिया का प्रीमियम इकोनॉमी क्लास शुरू में बोइंग 777-200LR एयरक्राफ्ट में लॉन्च होगी. जो बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को; मुंबई-सैन फ्रांसिस्को; और मुंबई-न्यूयॉर्क वाले रूट पर चलेगा. 

इसे लेकर एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा, "यात्रियों के बीच प्रीमियम इकोनॉमी की लोकप्रियता दुनिया भर में बढ़ी है. लोग तेजी से अपग्रेडेड और किफायती हवाई सफर करना चाहते हैं. अभी के लिए चुनिंदा फ्लाइट में हम अपने ग्राहकों के लिए एक प्रीमियम इकोनॉमी पेश करने जा रहे हैं. इसे शुरू करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है.”

क्या होंगी अलग सुविधाएं?

एयर इंडिया की प्रीमियम इकोनॉमी को उन ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है जो किफायती और अपग्रेडेड क्लास में सफर करना चाहते हैं.  ये इकोनॉमी क्लास से ज्यादा आरामदायक होने वाली है. इसके अलावा, प्रीमियम इकोनॉमी में ग्राहक  काउंटरों पर जल्दी चेक इन कर सकेंगे, इसके लिए उनके चेक-इन बैगेज पर प्रायोरिटी टैग लगे होंगे. इतना ही नहीं उन्हें एरोप्लेन में सवार होने के लिए सबसे पहले भी बुलाया जाएगा.

इतना ही नहीं प्रीमियम इकोनॉमी में आपको ज्यादा पैर रखने की जगह, कम्फर्टेबल सीट, हॉट टॉवेल्स और वेलकम ड्रिंक,  प्रीमियम मील, बेवरेजेस में कई सारी वैरायटी,  नॉइज कैंसलेशन हेडफोन, मेन्यू में ज्यादा ऑप्शन आदि मिलने वाले हैं.