scorecardresearch

जल्द ही दो घंटे से कम ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में मिलेगा खाना, क्रू-मेंबर्स को भी नहीं पहननी होगी किट

जल्द ही दो घंटे से कम ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में खाना देने की सुविधा शुरू हो जाएगी. फिलहाल इन फ्लाइट्स में यात्रियों को सिर्फ पानी दिया जाता है.

फ्लाइट में खाना फ्लाइट में खाना
हाइलाइट्स
  • दो घंटे से कम ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में अप्रैल से बंद थी यह सुव‍िधा

  • क्रू मेंबर्स को अब सिर्फ मास्क, ग्लव्स और फेस शील्ड पहनना होगा

हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए जल्द ही एक अच्छी खबर आने वाली है. जल्द ही दो घंटे से कम ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में खाना मिलने की सुविधा शुरू हो जाएगी. दरअसल, कोरोना संक्रमण की वजह से अप्रैल से दो घंटे से कम की यात्रा वाली फ्लाइट्स में खाना नहीं सर्व किया जा रहा था. बुधवार को इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया. 

दो घंटे से कम ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में  जल्द मिलेगा खाना

मीटिंग के बाद अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही दो घंटे से कम ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में खाना देने की सुविधा शुरू हो जाएगी. फिलहाल इन  फ्लाइट्स में यात्रियों को सिर्फ पानी दिया जाता है. दो घंटे से ज्यादा समय की फ्लाइट्स में ये सुविधा पहले से चल रही है. इसके साथ ही यात्रा के दौरान क्रू-मेंबर्स के लिए  फुल बॉडी-सूट की व्यवस्था भी खत्म की जा सकती है.अब क्रू मेंबर्स को सिर्फ मास्क, ग्लव्स और फेस शील्ड पहनना होगा. 

एयरलाइन्स अभी केवल शाकाहारी भोजन परोसेंगी

कुछ हफ्तों पहले ही दो घंटे से ज्यादा लंबे ट्रैवल टाइम वाली फ्लाइट्स में फूड सर्विस शुरू की गयी है. लेकिन कोविड मानक संचालन प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए, एयरलाइन्स अभी केवल शाकाहारी भोजन परोसेंगी. एयरलाइन्स ने कहा कि उसने कोविड के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुरूप इकोनॉमी क्लास में पहले से पैक किए गए स्नैक्स परोसे जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: