scorecardresearch

AIIMS में 300 रुपए तक के सभी टेस्ट होंगे फ्री, गरीब मरीजों को होगा बड़ा फायदा

एम्स प्रशासन ने मरीजों के हित में बड़ा फैसला लिया है. एम्स ने 300 रुपए तक के सभी टेस्ट फ्री कर दिए हैं. एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों पर इसे आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

AIIMS AIIMS
हाइलाइट्स
  • एम्स में 300 रुपए तक के सभी टेस्ट फ्री

  • एम्स ने तत्काल प्रभाव से लागू किया नियम

एम्स ने मरीजों को बड़ी राहत देने का फैसला किया है. एम्स ने 300 रुपए तक के सभी टेस्ट को फ्री कर दिया है. अब एम्स में होने वाले 300 रुपए तक के किसी भी जांच के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा. सभी जांच मुफ्त में होंगे. एम्स प्रशासन ने इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है.
देश के लाखों मरीजों का एम्स में इलाज होता है. इस फैसले से भी मरीजों को बड़ी राहत मिली है. आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को इस फैसले से बड़ा फायदा होगा.

एम्स ने जारी किया आदेश-

एम्स का आदेश
एम्स ने जारी किया आदेश


चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर डीके शर्मा के नाम से जारी आदेश में बताया गया है कि एम्स तत्काल प्रभाव से एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों में 300 रुपए तक की सभी जांच फीस को समाप्त किया जा रहा है. इसका फायदा एम्स के मरीजों को होगा.

क्या होगा फ्री-
इस आदेश के बाद एम्स में कई जांच फ्री में होंगे. ब्लड टेस्ट, एक्सरे जैसी जांचें पूरी तरह से मुफ्त हो जाएगी. इतना ही नहीं, मरीजों को जांच के लिए बार-बार काउंटर लाइन में भी नहीं लगना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: