scorecardresearch

ATGM: आत्मनिर्भरता की ओर देश की सेना! DRDO और Army ने मिलकर किया एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण

Anti Tank Guided Missile: देश की सेना आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रही है. और इसीलिए लगातार स्वदेशी मिसाइलों को बनाने पर जोर दिया जा रहा है. डीआरडीओ ने अब एक और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. ये टेस्ट महाराष्ट्र के अहमदनगर में केके रेंज में किया गया है.

MISSILE MISSILE
हाइलाइट्स
  • टेस्ट में आए सटीक परिणाम 

  • रक्षा मंत्री ने दी बधाई 

देश की सेना को और ताकतवर और आत्मनिर्भर बनाने के लिए आए दिन नई-नई मिसाइलों का परीक्षण किया जा रहा है. अब इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को एक और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. ये परीक्षण डीआरडीओ और भारतीय सेना ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में केके रेंज में किया है. 

टेस्ट में आए सटीक परिणाम 

इसके बारे में जानकारी देते हुए मंत्रालय के अपने बयान में बताया कि ये एंटी-टैंक गाइडिड मिसाइल अर्जुन बैटल टैंक से फायर की गई थी. जिसके बाद इसका ये टेस्ट सफल हुआ है. जो भी लक्ष्य मिसाइल के लिए निर्धारित किया गया था उसपर यह सटीक निशाना लगा है.

रक्षा मंत्री ने दी बधाई 

गौरतलब है कि लोअर रेंज में टारगेट को हिट करना काफी मुश्किल होता है. लेकिन एटीजीएम ने इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया है. इसे देखते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी एटीजीएम के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ और भारतीय सेना को बधाई दी है.

इसके अलावा पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी डीआरडीओ को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि डीआरडीओ टीम को बधाई आज एमबीटी अर्जुन टैंक से स्वदेशी लेजर-गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया. ATGM ने जो अनुमान लगाया था उसके हिसाब से सटीक परिणाम दिए हैं. रक्षा क्षेत्र में ये आत्मनिर्भर भारत के लिए एक और सफलता है.