scorecardresearch

Auto-Taxi Fare: ऑटो-टैक्सी में सफर करना अब पड़ेगा मंहगा, 60% तक बढ़ सकता है किराया

अगर सरकार किराया संशोधन समिति की सिफारिशों को मान लेती है तो दिल्ली में ऑटो और टैक्सियों में सफर करना अब पहले से ज्यादा महंगा पड़ सकता है. समिति ने हाल ही में टैरिफ में बढ़ोत्तरी का प्रसताव रखा था.

delhi auto price likely to get expensive delhi auto price likely to get expensive
हाइलाइट्स
  • किराए में हो सकती है 60 फीसदी तक की बढ़ोतरी

  • दिल्ली सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट

Delhi Auto-Taxi Fare: अगर आप दिल्ली में रहते हैं और ऑटो से सफर करते हैं तो अब आपकी जेब पर ज्यादा बोझ पड़ने वाला है. दरअसल ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के मालिक लगातार राइड फेयर बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अब इसे लेकर किराया संशोधन समिति ने दिल्ली सरकार से गुहार लगाई है, ऐसे में अगर सरकार उनकी सिफारिश मानती है तो ऑटो-रिक्शा का किराया बढ़ जाएगा. 

किराए में हो सकती है 60 फीसदी तक की बढ़ोतरी

जानकारी के मुताबिक, किराए में संशोधन करने वाली दिल्ली सरकार की समिति तिपहिया गाड़ियों में प्रति किलोमीटर एक रुपये का इजाफा करेगी. वहीं टैक्सी ड्राइवरों ने अपने किराए में  60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की सिफारिश की है. 

दिल्ली सरकार को सौंपी रिपोर्ट

किराया संसोधन समिति ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को सौंपी है. अब इस मांग पर कैबिनेट में चर्चा होगी. 

बता दें कि ऑटो-रिक्शा के किराए में बढ़ोत्तरी 2019 में हुई थी. जिसको लेकर अब मांग ने तेजी पकड़ ली है. दूसरी तरफ कुछ ड्राइवरों का ये भी कहना है कि उन्हें किराए में बढ़ोतरी के बजाए सीएनजी सब्सिडी दी जाए. रिपोर्टस ये बताती हैं कि दिल्ली सरकार सीएनजी सब्सिडी नहीं दे सकती है.