scorecardresearch

Baba Bageshwar Darbar in greater noida: 10 करोड़ से ज्यादा का खर्च, तैयार हो रहा बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम का नया मंच

बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार किया जा रहा है. आयोजक दावा कर रहे हैं कि बाबा के कार्यक्रम में 10 से 12 लाख लोग हर रोज जुटेंगे. बाबा के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आयोजक बड़े स्तर पर तैयारी कर रहें हैं.

baba bageshwar baba bageshwar

आस्था का केंद्र बन चुके बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री अब देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में 10 से 16 जुलाई तक धीरेंद्र शास्त्री कथा सुनाएंगे. बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार किया जा रहा है. आयोजक दावा कर रहे हैं कि बाबा के कार्यक्रम में 10 से 12 लाख लोग हर रोज जुटेंगे. बाबा के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आयोजक बड़े स्तर पर तैयारी कर रहें हैं.

कलश यात्रा से शुरुआत
यह पहली बार है जब बागेश्वर बाबा ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. बाबा 10 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत 8 जुलाई से ही हो जाएगी. आयोजकों ने 8 जुलाई को कलश यात्रा रखी है. कहा जा रहा है कि इस कलश यात्रा में सवा लाख से ज्यादा महिलाएं हिस्सा लेंगी. ये पूरा कार्यक्रम 8-16 जुलाई तक का है. 10-16 जुलाई तक बाबा बागेश्वर कथा सुनाएंगे. जबकि 12 जुलाई को सुबह 10 बजे से दिव्य दरबार होगा.

baba bageshwar program

विशेष होगा बाबा का मंच

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. जैसे उनके लिए सहारनपुर में भव्य सिंहासन बन रहा है. जम्मू से कालीन आ रही है. बाबा के मंच को सजाने के लिए फूल वृंदावन से आ रहे हैं. वो फूल जो कृष्ण जी को चढ़ते हैं. बांके बिहारी मंदिर में जो कंपनी फूल की व्यवस्था देखती है, उसी कंपनी को फूल के लिए बोला गया है.

  • देश के कोने-कोने से आएंगे श्रद्धालु
  • 1 हजार संतों के लिए होटल और रिजॉर्ट बुक
  • इस पूरे कार्यक्रम के लिए ग्रेटर नोएडा के जैतपुर गांव में 200 बीघा जमीन पर इंतजाम किया जा रहा है.
  • 4 लाख स्कवायर फीट एरिया में 4 वॉटरप्रूफ टेंट बनेंगे.
  • रोज 9-12 लाख लोग आएंगे. सबके लिए भंडारा और रहने की व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क होगी.
  • इस कार्यक्रम के लिए साधु संतों के ठहरने के लिए होटल और रिजॉर्ट में व्यवस्था की गई है. 500-1000 साधु संतों के आने का अनुमान है.

आयोजकों ने बताया कि आस पास के लगभग सभी होटल और रिजॉर्ट बुक किए गए हैं. इस कार्यक्रम के लिए कई लोग बाहर से भी आ रहे हैं. जैसे एमपी से 50 हज़ार लोग. हरियाणा से 1 लाख से ज्यादा लोग. दिल्ली से लगभग 2 लाख लोग और राजस्थान से लगभग 40 हज़ार लोग इसका हिस्सा बनेंगे. महाराष्ट्र से भी 30-40 हजार लोग आ रहे हैं. इस पूरे कार्यक्रम में लगभग 10-12 करोड़ का खर्च आएगा लेकिन आयोजकों का कहना है कि बहुत सारे लोग डोनेशन देने के लिए आगे आ रहे हैं.