scorecardresearch

Bangladesh Attack: सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले- जल्द से जल्द CAA लागू करें

पश्चिम बंगाल में हिंदुओं पर हमले को लेकर पश्चिम बंगाल की सियासत गरमा गई है. हिंसा के खिलाफ बीजेपी लगातार प्रदर्शन कर रही है और अब बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है.

राणाघाट के सांसद जगन्नाथ सरकार राणाघाट के सांसद जगन्नाथ सरकार
हाइलाइट्स
  • जगन्नाथ सरकार ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

  • सीएए लागू करने की लगाई फरियाद

दुर्गा पूजा के (Durga Puja) दौरान बांग्लादेश में पूजा मंडपों हमले (Bangladesh Hindu Attack) और बाद में इस्कॉन के मंदिरों पर हमले और हत्या के खिलाफ पश्चिम बंगाल में काफी आक्रोश है. इसी को लेकर पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार (BJP MP Jagannath Sirkar) ने  पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है, पत्र में सांसद जगन्नाथ सरकार ने बांग्लादेश में सनानत धर्म के लोगों पर हमले की निंदा की है और हिंदुओं की रक्षा के लिए जल्द से जल्द सीएए लागू करने की फरियाद की है

पत्र लिख सीएए कानून लाने की मांग की 

बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार पत्र में लिखा है, ''मैं आपको बड़े दुख के साथ सूचित करना चाहता हूं कि बांग्लादेश में मेरे हिंदू. भाई-बहन गंभीर संकट में हैं, लेकिन  जिहादी ताकतों उनका गंभीर उत्पीड़न कर रही हैं.'' उन्होंने यह भी कहा कि कैसे सनातन धर्म की मूर्तियों को तोड़ा गया. पत्र में आगे लिखा है  कि कैसे हिंदुओं को मारा गया है, मां और बहनों का सम्मान लूटा गया है.
प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया के सभी हिंदू समाज का रक्षक बताते हुए उन्होंने आगे कहा, ''इस मुश्किल वक्त में बांग्लादेश के हिंदुओं से उनकी मदद की और उनसे एक साथ खड़े होने और उनकी रक्षा करने का भी आग्रह किया. उन्होंने दुनिया भर के हिंदुओं की रक्षा के लिए भारत में सीएए कानून को जल्द लागू करने के लिए भी कहा.''


हिंसा पर बीजेपी ने क्या कहा?

भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा धार्मिक अल्पसंख्यक समूहों पर एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है . मौजूदा हालात में पश्चिम में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू करने की जरुरत है.

दूसरी ओर, आज ही कोलकाता के रासमणि एवेन्यू में हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया. मंगलवार को बीजेपी सहित अन्य हिंदू समर्थित संगठन विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में विरोध मार्च निकाला और प्रदर्शन किया. हिंसा के खिलाफ इस्कॉन ने विश्व के 150 देशों में 23 अक्टूबर को प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.