scorecardresearch

मुंबई की नई मेट्रो लाइन स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी साइकिल की सुविधा, महज दो रूपये में उठा सकेंगे लाभ

मुंबई (Mumbai)के सफर को आसान बनाने के लिए इस गुडी पड़वा के मौके पर लोगों के लिए साइकिल सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है.

गुडी पड़वा पर लोगों को मिलेगी मेट्रो से साइकिल तक की सेवा गुडी पड़वा पर लोगों को मिलेगी मेट्रो से साइकिल तक की सेवा
हाइलाइट्स
  • गुडी पड़वा पर लोगों को मिलेगी मेट्रो से साइकिल तक की सेवा

  • साइकिल का लाभ उठाने के लिए करना होगा MYBYK एप डाउनलोड

मुंबई में अक्सर ट्रेवल करना काफी मुश्किल काम होता है. मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन में लोगों की भारी भीड़ और सड़कों पर घंटो तक का लंबा जाम यहां लोगों को उनकी मंजिल पर पहुंचने तक थका देता है. ऐसे में इस गुडी पड़वा पर लोगों को समय बचाने के लिए और लोगों के सफर को आसान बनाने के लिए मुंबई मेट्रो की लाइन दो रुपये में साइकिल सेवा शुरू किया है. 

मुंबई के लोगों को इस गुडी पड़वा के दिन एक बड़ा तोहफा मिला. इसमें लोगों को 2 रुपये में अप्रैल से   मेट्रो लाइन की सौगात मुंबई के लोगों को मिली यह मेट्रो लाइन 7 और 2A है मेट्रो शुरू होते ही लोगों को काफी राहत मिली है. जिस से यात्री स्टेशन पर उतरकर साइकल ले कर अपने अपने ऑफ़िस या अपनी अपनी मंज़िल तक पहुंच सकें. 

मोबाइल ऐप के जरिए खुलेगा लॉक

मुंबई के मेट्रो स्टेशन पर इस साइकिल सुविधा की शुरुआत MYBYK मोबाइल ऐप ने की है. आम आदमी के लिहाज से इसका दाम काफी कम रखा गया है. सिर्फ 2 रुपये देकर कोई भी साइकिल को 1 घंटे के लिए किराए पर ले जा सकता है.

मोबाइल ऐप करना होगा डाउनलोड 

MYBYK सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्री को पहले MYBYK एप डाउनलोड करना पड़ेगा, जिसके बाद यात्री साइकिल के लॉक को खोल पाएंगे और लॉक खुलते ही इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. यात्री कोई भी नए मेट्रो स्टेशन के नीचे से इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे.