scorecardresearch

BJP ने आज घोषणा पत्र जारी करने का कार्यक्रम टाला, स्वर कोकिला के निधन पर जताया दुख

बीजेपी ने आज घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम टाल दिया है. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज देश के लिए दुखद दिन है. लता जी भारतीय संस्कृति की प्रतिमूर्ति थीं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे थे.

BJP ने आज घोषणा पत्र जारी करने का कार्यक्रम टाला, स्वर कोकिला के निधन पर जताया दुख BJP ने आज घोषणा पत्र जारी करने का कार्यक्रम टाला, स्वर कोकिला के निधन पर जताया दुख
हाइलाइट्स
  • दो मिनट मौन कर दी श्रद्धांजलि

  • बीजेपी ने टाले कार्यक्रम

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के देहांत से देश-विदेश में शोक की लहर दौड़ गई है. विधानसभा चुनाव भी सिर पर हैं. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी आज घोषणा पत्र जारी करने जा रही थी. हालांकि अब लता मंगेशकर की मौत के बाद बीजेपी ने ये कार्यक्रम टाल दिया है. सरकार ने लता मंगेशकर के लिए दो दिन के शोक की घोषणा की है, जिनके आज शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

दो मिनट मौन कर दी श्रद्धांजलि
उत्तर प्रदेश भाजपा के घोषणापत्र को लॉन्च करने का कार्यक्रम में शिरकत करने केंद्रीय मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके डिप्टी केशव मौर्य और राज्य पार्टी प्रमुख स्वतंत्र देव लखनऊ पहुंचे थे. लता मंगेशकर की मौत के बाद सभी ने दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पार्टी ने कहा कि वह बाद में उत्तर प्रदेश के लिए घोषणा पत्र जारी करने की तारीख की घोषणा करेगी. गौरतलब है कि यूपी में पहले चरण का विधानसभा चुनाव 10 फरवरी को होना है.

बीजेपी ने टाले कार्यक्रम
पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "लता मंगेशकर के दुखद निधन के कारण, हम लोक कल्याण संकल्प पत्र (पार्टी घोषणा पत्र) की रिलीज को स्थगित कर रहे हैं. हम इसके रिलीज की अगली तारीख बाद में तय करेंगे." भाजपा ने अपने कुछ अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों को भी रोक दिया है, जिसमें गोवा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली भी शामिल है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एएनआई को बताया, "गोवा बीजेपी ने गायिका लता मंगेशकर के निधन के बाद पीएम की रैली और पार्टी के अन्य प्रमुख कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है."

प्रधानमंत्री ने व्यक्त की संवेदना
इससे पहले आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "मैं ये दुख शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं. दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई. वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है जिसे भरा नहीं जा सकता. आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी."

बता दें कि लता मंगेशकर को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें कोविड और निमोनिया का पता चला था. हालांकि वह कोविड से ठीक हो गई थी, शनिवार को उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. उनकी याद में दो दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.