scorecardresearch

Modi Ka Parivar: पीएम मोदी पर लालू के परिवार वाले तंज के बाद हमलावर हुई बीजेपी...चला रही "हम भी मोदी का परिवार अभियान", जानिए क्या है ये?

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को प्रधानमंत्री पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के "परिवारवाद" तंज के खिलाफ 'मोदी का परिवार'नाम से एक अभियान शुरू किया है.इस कैंपेन से अमित शाह और जेपी नड्डा सहित कई शीर्ष नेताओं ने जुड़ चुके हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना बॉयो बदल लिया है.

Modi Ka Parivar Campaign Modi Ka Parivar Campaign

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की ‘जन विश्वास महारैली’ के दौरान आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव जनता को संबोधिक कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.पूर्व सीएम और राजद नेता लालू प्रसाद यादव के पीएम के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद बीजेपी ने विपक्ष के खिलाफ 'हम भी मोदी का परिवार' अभियान शुरू किया है.पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा और बीजेपी नेता मनजिंदर सिरसा ने अभियान की शुरुआत की.बीजेपी नेताओं के मुताबिक इस अभियान में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रीय राजधानी के हर घर,गली और गांव तक पहुंचेंगे.पार्टी कैडर लोगों के बीच 'हम भी मोदी का परिवार' लिखी टी-शर्ट बांटेगा. इसके अलावा डोर टू डोर अभियान में दिल्ली में घरों के दरवाजों और कारों पर स्टिकर चिपकाए जाएंगे जिस पर "हम भी मोदी का परिवार" लिखा होगा. गांधी मैदान में विपक्ष की 'जन विश्वास महारैली' में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इस मुद्दे पर पीएम पर तीखा हमला बोला था.

क्या है लालू का बयान?
लालू ने कहा था, "नरेंद्र मोदी कौन हैं? वह हम पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हैं. अगर मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं? वह निःसंतान क्यों हैं? वह एक सच्चे हिंदू भी नहीं हैं. हिंदू परंपरा के अनुसार,एक बेटा अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाता है.लेकिन मोदी ने अपनी मां की मृत्यु पर ऐसा नहीं किया था.”

वहीं लालू की टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी नेता अजय आलोक ने कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा,“लालू यादव की आंख में मोतियाबिंद हो गया है. उन्हें बगल में बैठे एक पारसी का बेटा दिखाई नहीं दिया.पीएम मोदी ने बचपन में ही संन्यास ले लिया था और जो संन्यास ले लेते हैं वो सभी बंधन से मुक्त हो जाते हैं.इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने लालू की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए उसे आपत्तिजनक और सनातन धर्म के प्रति अपमानजनक करार दिया था.

सम्बंधित ख़बरें

क्या है अभियान?
इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने अपने एक्स बायो में (मोदी का परिवार) जोड़ना शुरू कर दिया है.पश्चिम दिल्ली के सांसद परवेश वर्मा ने कहा, "बार-बार इंडी गठबंधन ने पीएम मोदी को उनकी जाति के आधार पर अपमानित किया है और फिर लालू प्रसाद यादव ने हमारे पीएम को अपमानित किया है और इससे पूरा देश दुखी हो गया है." वर्मा ने आगे कहा, "मोदी प्रधान सेवक हैं और सेवक की कोई जाति या कोई धर्म नहीं होता."आज बीजेपी ने हम भी मोदी का परिवार अभियान शुरू किया है.उन्होंने कहा, ''हम राष्ट्रीय राजधानी की हर गली, गांव और घर में जाएंगे.

 भाजपा नेता ने कहा, हम व्यक्ति की अनुमति से दरवाजे, घर और कारों पर "हम भी मोदी का परिवार" लिखे स्टिकर चिपकाएंगे. वर्मा ने कहा, "हमारा तीसरा कार्यकाल महत्वपूर्ण होगा और पहले 370 दिनों में हम विकसित भारत की नींव रखेंगे."

(अनमोल नाथ बाली की रिपोर्ट)