scorecardresearch

मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक ट्रैफिक जाम के कारण, पूर्व CM की पत्नी के अनोखे दावे से गरमाई राजनीति

अमृता फडणवीस ने कहा कि मैं भी एक सामान्य नागरिक हूं और रोजाना यात्रा करती हूं लेकिन ट्रैफिक जाम होने की वजह से काफी परेशान हो जाती हूं. उन्होंने कहा मुंबई में भारी ट्रैफिक जाम में फंसने की वजह से लोग अपने परिवार को समय नहीं दे पाते हैं.

अमृता फडणवीस (फाइल फोटो) अमृता फडणवीस (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • अमृता फडणवीस ने कहा कि मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक ट्रैफिक जाम के कारण होते हैं.

  • उनके इस विचित्र दावे से सियासत गरमा गई है. 

कई बार रिश्तों में इतनी दूरियां आ जाती हैं कि दो लोगों का एक साथ चलना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लोग उस रिश्ते को बोझ की तरह न ढोते हुए उसे खत्म करना ही बेहतर समझते हैं. अगर कोई आपसे पूछे कि तलाक की क्या वजह हो सकती है तो आप क्या जवाब देंगे? जाहिर सी बात है किसी रिश्ते के टूटने के कई कारण हो सकते हैं. आपसी सामंजस्य न बैठना, प्यार में कमी, घरेलू झगड़े, चीटिंग और भी बहुत से कारण हो सकते हैं. पर क्या आपने कभी सुना है कि तलाक के पीछे ट्रैफिक जाम हो. जी हां, ट्रैफिक जाम की वजह से तलाक. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने दावा किया है कि मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक ट्रैफिक जाम के कारण हुए. 

चौंक गए ना ये सुनकर, पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने दावा किया है कि मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक ट्रैफिक जाम के कारण हुए. सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अगाड़ी सरकार के खिलाफ परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा कि मुंबई में होने वाले कुल तलाकों में तीन प्रतिशत यहां लगने वाले ट्रैफिक जाम की वजह से होते हैं. उनके इस विचित्र दावे से सियासत गरमा गई है. 

मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक ट्रैफिक जाम के कारण 

अमृता फडणवीस ने कहा कि मैं भी एक सामान्य नागरिक हूं और रोजाना यात्रा करती हूं लेकिन ट्रैफिक जाम होने की वजह से काफी परेशान हो जाती हूं. उन्होंने कहा मुंबई में भारी ट्रैफिक जाम में फंसने की वजह से लोग अपने परिवार को समय नहीं दे पाते हैं. उन्होंने कहा, "मैं यह एक आम नागरिक के रूप में कह रही हूं. कई बार जब मैं बाहर जाती हूं, तो मुझे गड्ढे, ट्रैफिक सहित कई मुद्दे दिखाई देते हैं. ट्रैफिक के कारण लोग अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहे हैं और मुंबई में 3 प्रतिशत तलाक इसके कारण हो रहे हैं. इसलिए मैं राज्य सरकार को अपनी गलतियों पर ज्यादा  ध्यान देने की सलाह देती हूं." 

लोगों ने उड़ाया मजाक 

एक कार्यक्रम के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए अमृता फडणवीस ने आरोप लगाया कि MVA एकाधिकार के रूप में काम कर रहा है और सरकार सिर्फ एक 'वसूली' सरकार है. वहीं, दूसरी ओर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने अमृता फडणवीस के बयान की आलोचना की है. किशोरी पेडनेकर ने कहा, "अमृता फडणवीस हमारे पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी हैं. उनका आरोप आश्चर्यजनक है कि ट्रैफिक तलाक की ओर ले जाता है. तलाक के कई कारण हो सकते हैं लेकिन यह मैंने पहली वहीं अमृता फडणवीस के इस बयान की शिवसेना की महिला नेताओं ने भी खिल्ली उड़ाई है. शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि यह 'मामी' का नया शोध है. इसके साथ ही कई और लोगों ने भी सोशल मीडिया पर अमृता फडणवीस के बयान का मजाक उड़ाया. लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके इस विचित्र बयान पर तरह-तरह के जोक्स और मीम्स भी बनाए. गौरतलब है कि इस साल के अंत में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के चुनाव होने हैं.