scorecardresearch

मुंबई में कम हुई कोरोना की रफ्तार, BMC ने हाई कोर्ट में जवाब पेश करते हुए कही ये बड़ी बात

मुंबई में आज फिर कोरोना संक्रमित (Mumbai Corona Cases)मरीजों का ग्राफ नीचे गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,149 नए मामले मिले हैं और सात लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना वायरस (सांकेतिक तस्वीर) कोरोना वायरस (सांकेतिक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,149 केस

  • कोरोना की दैनिक संख्या हुई कम

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court)को बताया कि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 की स्थिति (Corona Situation)नियंत्रण में है. कोरोना की दैनिक संख्या 10 दिन पहले लगभग 20,000 से घटकर मंगलवार को 7,000 हो गई है. बीएमसी ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. 

मुंबई ने तीसरी लहर को किया पार - BMC

हालांकि, 6 से 9 जनवरी के बीच पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ रही थी, उसके बाद धीरे-धीरे इतनी गिरावट आई है कि 18 जनवरी तक पॉजिटिव केस की संख्या घटकर 7,000 रह गई. वहीं , बृहन्मुंबई नगरपालिका (BMC) को लगता है कि अब यहां कोरोना के मामले नहीं बढ़ेंगे. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (Iqbal Singh Chahal) ने बताया कि मुंबई ने तीसरी लहर के कोरोना के अपने पीक को पार कर लिया है.

राज्य में आज फिर संक्रमित मरीजों का ग्राफ नीचे गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,149 नए मामले मिले हैं और सात लोगों की मौत हो गई है. वैसे सोमवार की तुलना में मामलों में मामूली बढ़त देखने को मिली है. कल मुंबई में कोरोना के 5956  केस दर्ज हुए थे.

कोरोना पर हाई कोर्ट की सख्त नजर 

हाई कोर्ट पिछले साल कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान वकील स्नेहा मरजादी द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस संक्रमण पर नज़र रख रहा है, जबसे उन्होंने महाराष्ट्र में कोरोना के इलाज को लेकर खराब व्यवस्था को लेकर शिकायत की थी. 

बीएमसी ने पेश की रिपोर्ट 

हाई कोर्ट 27 जनवरी को मामले की सुनवाई करेगा और राज्य सरकार से 25 जनवरी तक महाराष्ट्र में कोविड-19 की स्थिति पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. वहीं, कोर्ट के 10 जनवरी के निर्देश के जवाब में, बीएमसी ने कोरोना स्थित और अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट दायर की. बीएमसी ने कहा कि 15 जनवरी तक कुल 84,352 एक्टिव कोविड -19 मामलों में से 7% मरीज अस्पताल में भर्ती थे, 3% ऑक्सीजन बेड पर, 1% आईसीयू में और 0.7% वेंटिलेटर पर थे. बीएमसी महामारी की तीसरी लहर को रोकने और मरीजों की देखभाल के लिए उचित कदम उठा रही है. 

ये भी पढ़ें: