scorecardresearch

यूपी में पेपर लीक, 24 जिलों में परीक्षा रद्द, अखिलेश का तंज- कागज का बुलडोजर ही चलवा दे बीजेपी

यूपी में इंटरमीडिएट अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है. मामले की जांच यूपी एसटीएफ को दी गई है. उधर, इसको लेकर सियासी घमासान भी मचा है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार से तंज कसा कि पेपर माफिया पर कागज का बुलडोजर ही चलवा दें.

UP Board Exam UP Board Exam
हाइलाइट्स
  • यूपी बोर्ड का पेपर लीक

  • 24 जिलों में अंग्रेजी का पेपर लीक

  • UP STF को सौंपी गई मामले की जांच

UP Board Exam: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आई है. अंग्रेजी का पेपर बलिया जिले में लीक हुआ है. जिसके चलते 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है. मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है.
अंग्रेजी के पेपर का Set-316 ED और 316 EI का पर्चा लीक हुआ है. इन पर्चों के जरिए जिन केंद्रों पर परीक्षा होनी थी, उसे रद्द कर दिया गया है. बलिया, एटा, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अंबेडकरनगर और गोरखपुर में परीक्षा रद्द की गई है. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हुई है. परीक्षा की नई तारीख जल्द जारी की जाएगी और परीक्षा कराई जाएगी.

एक्शन में सरकार-
पेपर लीक होने के मामले को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी है. 24 जिलों के डीएम-एसपी से रिपोर्ट भी मांगी गई है. माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देबी ने कहा कि पेपर लीक मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. माध्यमिक शिक्षा के एसीएस आराधना शुक्ला ने कहा कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री मामले का संज्ञान ले रहे हैं. बलिया के डीआईओएस को सस्पेंड करने की सिफारिश की गई है.

पेपर लीक पर गरमाई सियासत-

पेपर लीक को लेकर सियासत भी गर्मा गई है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने ट्वीट करके आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में पेपर लीक का व्यवसाय बदस्तूर जारी है. अखिलेश यादव ने तंज कसा कि बीजेपी सरकार पेपर माफिया के खिलाफ कागज का बुलडोजर ही चलवा दे.

ये भी पढ़ें: