scorecardresearch

जाने-माने फिल्म डायरेक्टर ने इस्लाम छोड़ हिंदू बनने का किया फैसला, CDS Bipin Rawat की मौत से जुड़ा है मामला

8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत कुल 13 लोगों की मृत्यु हो गई. इस घटना से समूचे देश को सदमा लगा और सबने अपने-अपने तरीके से इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख व्यक्त किया और जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी. इस बीच इस घटना के बाद कुछ लोग सोशल मीडिया पर खुशी भी जाहिर करते हुए दिखे.

Ali Akbar (Image: facebook.com/aliakbardirector) Ali Akbar (Image: facebook.com/aliakbardirector)
हाइलाइट्स
  • बिपिन रावत की मौत पर हंसने वालों से आहत होकर लिया फैसला 

  • अकबर बोले-"आज से मैं मुसलमान नहीं":

मलयाली फिल्मों के जाने-माने निर्देशक अली अकबर (Ali Akbar) ने एक चौंकाने वाला ऐलान किया है. फिल्ममेकर अली अकबर ने पत्नी लुसिम्मा समेत इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है. अकबर ने कहा है कि हालांकि वह और उनकी पत्नी धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन जाएंगे, लेकिन वह अपनी बेटियों को इसके लिए मजबूर नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि यह उनकी इच्छा है, और मैंने उन्हें अपना फैसला करने की छूट दी है.  फिल्म निर्देशक ने ये भी कहा कि वह और उनकी पत्नी आधिकारिक रिकॉर्डस् में अपना धार्मिक विवरण बदलने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे.       

CDS Bipin Rawat Death: बिपिन रावत की मौत पर हंसने वालों से आहत होकर लिया फैसला 
8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत कुल 13 लोगों की मृत्यु हो गई. इस घटना से समूचे देश को सदमा लगा और सबने अपने-अपने तरीके से इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख व्यक्त किया और जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी. इस बीच इस घटना के बाद कुछ लोग सोशल मीडिया पर खुशी भी जाहिर करते हुए दिखे. फिल्ममेकर अली अकबर के अनुसार बिपिन रावत की मौत से जुड़ी कई सोशल मीडिया पोस्ट्स पर कई मुसलमानों ने हंसते हुए स्माइली पोस्ट की या यूं कहें कि खुशी मनाई थी. जिससे अली अकबर काफी आहत हुए हैं.

अकबर ने कहा कि इस्लाम के शीर्ष नेताओं ने भी 'देशद्रोहियों' द्वारा किए गए इस तरह के कार्यों का विरोध नहीं किया है, जिन्होंने एक बहादुर सैन्य अधिकारी का अपमान किया है, और वह इसे स्वीकार नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि इसलिए उनका इस धर्म से विश्वास उठ गया है. 

अकबर बोले-"आज से मैं मुसलमान नहीं":
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अकबर ने एक वीडियो में कहा, "आज, मैं जन्म से प्राप्त एक पोशाक को फेंक रहा हूं. आज से मैं मुसलमान नहीं हूं. मैं भारतीय हूं.  यह उन लोगों को मेरा जवाब है जिन्होंने भारत के खिलाफ हजारों हंसने वाली स्माइली पोस्ट की. "

उन्होंने कहा कि रावत की मौत की खबर पर जश्न मनाने वाले अधिकांश यूजर्स मुस्लिम थे. उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि रावत ने पाकिस्तान और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कई एक्शन लिए थे.  अली अकबर ने कहा कि एक बहादुर अधिकारी और देश का अपमान करने वाली इन पोस्ट्स को देखने के बाद भी किसी भी मुस्लिम नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. मैं ऐसे धर्म का हिस्सा नहीं हो सकता.